रायपुर News

छत्तीसगढ़ को उन्नत, विकसित राज्य बनने से कोई भी ताकत नहीं रोक सकती - सीएम रमन

Last Modified - January 26, 2018, 2:55 pm

सीएम रमन सिंह आज जगदलपुर में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हुए इस दौरान सीएम ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में गणतंत्र की महत्ता संविधान की किताबों में खोजना नहीं पड़ता बल्कि यह नागरिक सशक्तिकरण के माध्यम से जनजीवन में दिखाई दे रहा है। सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आजादी की लड़ाई की कमान सबसे पहले आदिवासी समाज के शूरवीरों गैंदसिंह जी, गुण्डाधूर जी, वीर नारायण सिंह जी ने संभाली थी और शहादत देकर छत्तीसगढ़ को देश के लिए सर्वोच्च बलिदान करने की परम्परा से जोड़ दिया था, जिसका निर्वाह निरंतर होता रहा है।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के समाजसेवी गणेश दामोदर बापट को पद्मश्री सम्मान, CM रमन ने दी शुभकामनाएं

सीएम रमन ने कहा-छत्तीसगढ़ का जन-मानस विकास तथा खुशहाली के समग्र प्रयासों में न सिर्फ भागीदार बन रहा है, बल्कि स्व-स्फूर्त कदम भी उठा रहा है। उन्होंने विश्वास जताया कि छत्तीसगढ़ को देश का सबसे उन्नत, विकसित और खुशहाल राज्य बनने से कोई भी ताकत रोक नहीं पाएगी। डॉ. सिंह ने प्रदेश के विकास के लिए जनता-जनार्दन के सहयोग और समर्थन की कामना की।

ये भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस के गवाह बनें आसियान देशों के 10 राष्ट्राध्यक्ष, देखा इंडिया में भारत

सीएम रमन ने छत्तीसगढ़ में डिजिटल क्रांति के संकल्प को लेकर कहा- वर्तमान दौर ‘डिजिटल-टेलीकॉम क्रान्ति’ का है, जो विकास की सूरत ही नहीं, बल्कि विकास के मायने भी बदल देगा। हमने छत्तीसगढ़ को इस क्रान्ति में अग्रणी रखने का संकल्प लिया है और इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ने की रणनीति अपनाई है। सीएम ने कहा हमारी त्रिस्तरीय ‘डिजिटल-टेलीकॉम क्रान्ति’ ने नए छत्तीसगढ़ निर्माण के सपने में रंग भरना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें- राजपथ में दिखा छत्तीसगढ़ का गौरव, झांकी में 300 ईसा पूर्व नाट्यशाला की झलक

जिसका पहला स्तर 8 हजार किलोमीटर वाले ‘भारत-नेट’ का, दूसरा स्तर 8 सौ किलोमीटर वाला ‘बस्तर-नेट’ तथा तीसरा स्तर 56 लाख परिवारों को स्मार्टफोन वितरण व इसके लिए 15 सौ मोबाइल टॉवरों का निर्माण होगा। इस तरह बनने वाला ‘आई.टी. सुपर-हाइवे’ नए जमाने की आवश्यकताओं को पूर्ण करेगा, वर्तमान तथा नई पीढ़ियों को घनिष्ठ रूप से जोड़ेगा, प्रदेश के सभी क्षेत्रों के साथ देश और दुनिया से भी छत्तीसगढ़वासियों को जोड़ेगा और विकास के नए साधन तथा अवसर उपलब्ध कराने का माध्यम बनेगा।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News