News

IPL का खेल, स्टोक्स सबसे महंगे अनसोल्ड रह गए गेल

Created at - January 27, 2018, 4:50 pm
Modified at - January 27, 2018, 4:50 pm

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) -11 नीलामी चौंकाने वाली रही, जहां कुछ खिलाडियों को उम्मीद से ज्यादा कीमत मिली वहीं कुछ को उम्मीद से बहुत कम में खरीदा गया तो कुछ रह गए अनसोल्ड. अभी तक की नीलामी में जहां दिल्ली ने दो बार की चैम्पियन टीम के कप्तान रहे गौतम गंभीर को 2.80 करोड़ में खरीद कर चतुराई दिखाई है वहीं घर वापसी कर रहे युवराज को पंजाब ने मात्र 2 करोड़ में खरीदा. नीलामी में केएल राहुल और मनीष पांडेय का भी जलवा रहा, इन दिनों खिलाड़ियों को मिली रकम ने क्रिकेटप्रेमियों को चौंका दिया है।

 

सबसे ज्यादा कीमती खिलाड़ी

ये भी पढ़ें- IPL-11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी, सबसे महंगे बिके ये खिलाड़ी..

आपको बता दें कि खिलाड़ियों को मिली कम और ज्यादा रकम को देख कर ही क्रिकेटप्रेमी नहीं चौंके हैं बल्कि कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिनको खरीदार ही नहीं मिले, जिसमें सबसे पहला नाम उनका है जिनकी बल्लेबाजी से गेंदबाजों के दिलों की धड़कन बढ़ जाती है. जी हां! हम बात कर रहे हैं कैरेबियन बल्लेबाज क्रिस गेल की. अब गेल की सेल न लगने के पीछे शायद उनके बल्ले का काफी समय से शांत होना हो. लंबे समय तक बल्ले की खामोशी का खामियाजा उन्हें आईपीएल 2018 की नीलामी में भुगतना पड़ा। खैर, ये IPL  है जिसका खेल नीलामी से शुरू हो गया है. अभी तक की नीलामी में सिर्फ गेल ही नहीं बल्कि हाशिम अमला को भी खरीदार नहीं मिला.   

 

 

ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने बड़े नामों को चुनौती दी वो हैं संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक और ऋद्धिमान साहा जिन्होंने नीलामी में मिली कीमत में बड़े नामों को पीछे छोड़ दिया है.  अजिंक्य रहाणे को राइट टू मैच के जरिए राजस्थान रॉयल्स ने फिर से अपनी टीम में ले लिया है. शिखर धवन को राइट-टू-मैच के जरिए सनराइज हैदराबाद ने खरीद लिया है,  तो आर अश्विन किंग्स इलेवन के पाले में गए हैं. वहीं विदेशी खिलाड़ियों में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने 12.30 और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने 9 करोड़ रुपये झटक कर सभी को हैरान कर दिया है,  तो ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन और इंग्लैंड के क्रिस वोक्स भी कई बड़े नामों पर भारी पड़े. जबकी  कीरोन पोलार्ड को उम्मीद के मुताबिक मुंबई इंडियन्स ने राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल करते हुए पांच करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News