IBC-24

टी-20 सीरीज में रैना की टीम इंडिया में वापसी, युवराज बाहर

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 28 Jan 2018 01:48 PM, Updated On 28 Jan 2018 01:48 PM

मुंबई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली की कप्तानी और रोहित शर्मा की उपकप्तानी वाली इस टीम में हरफनमौला सुरेश रैना की वापसी हुई है, लेकिन फटाफट क्रिकेट के धाकड़ अनुभवी खिलाड़ी युवराज सिंह को जगह नहीं मिल पाई है। 

टीम इंडिया में विराट, रोहित के अलावा शिखर धवन, के एल राहुल, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे शामिल हैं। गेंदबाजों में यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट और शार्दूल ठाकुर को शामिल किया गया है। इनके अलावा विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी टीम इंडिया में शामिल हैं।

सुरेश रैना पिछली टी-20 टीम से बाहर थे, लेकिन हाल ही में हुई सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में उन्होंने शतक जमाया था और बेहतर प्रदर्शन किया था। इसी टूर्नामेंट में युवराज सिंह का प्रदर्शन भी अच्छा था, लेकिन सेलेक्टर्स ने रैना पर भरोसा किया है। खास बात ये है कि टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में अच्छे प्रदर्शन के लिए चर्चा में रहे आंजिक्य रहाणे को भी टीम इंडिया की टी-20 सीरीज से बाहर रखा गया है। 

ये भी पढ़ें- पहली टेस्ट सीरीज जिसमें गिरे 120 विकेट, विराट बोले-जीत पर गर्व है

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से हार चुका है। अब 6 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज होगी। टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 के तीन मैच 18 फरवरी, 21 फरवरी और 24 फरवरी को खेले जाने हैं।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Suresh Raina selected for T20 series against south Africa

ibc-24