News

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जनसंवाद के माध्यम से बनायेगा अपना घोषणा-पत्र

Last Modified - January 29, 2018, 12:20 pm

रायपुर-.जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने  घोषणा-पत्र निर्माण समिति की बैठक आयोजित की थी जिसमें पार्टी के युवा नेता मरवाही विधायक अमित जोगी ने कहा कि  विधानसभा चुनाव 2018 के माध्यम से छत्तीसगढ़ में जो सरकार बनेगी वह जनता की आशाओं, आकांक्षाओं की पूर्ति पर अपना पूरा फोकस करेगी। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ मानती है कि संसाधनों का सही प्रबंधन राज्य को खुशहाली के रास्ते पर आगे बढ़ायेगा। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी द्वारा  समस्त मोर्चे, प्रकोष्ठ, विभाग और लोकसभा प्रभारियों द्वारा जन घोषणा पत्र का निर्माण करने एक समय-बद्ध कार्यक्रम चलाया जायेगा।इस अवसर पर उन्होंने भूमि डायवर्सन के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी -

 

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया  कि पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष अजीत जोगी की मंशानुरूप पार्टी के घोषणा पत्र में संगठन के ब्लाक स्तर के पदाधिकारियों से लेकर राज्य स्तरीय पदाधिकारियों तक समाज के सभी वर्गों के साथ चर्चा कर उनकी मांगों को घोषणा पत्र में स्थान दिया जायेगा। इस भावना के अनुरूप निर्णय लिया गया कि 02 फरवरी से सभी जिले व लोकसभा मुख्यालयों पर समस्त मोर्चा प्रकोष्ठों के जिला व ब्लाक प्रमुखों की बैठक लेकर जनघोषणा पत्र निर्माण हेतु योजना तैयार करेंगें। इसके पश्चात् उसे 10 फरवरी तक ब्लाक व जिला स्तर पर जनसंवाद कार्यक्रमों का आयोजन कर समाज के विभिन्न हिस्सों व तबकों से उनकी मांग व सुझाव तथा विचारों का संकलन पूरे प्रदेश में एक साथ चलेगा। बैठक में यह भी तय किया गया कि 11 फरवरी को सभी मोर्चा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष व लोकसभा प्रभारी रायपुर में बैठक के दौरान प्राप्त विचारों का लिखित रूप से संग्रहण करेंगे । बैठक के आरंभ में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के निषाद समाज के प्रदेश अध्यक्ष श्री इंदूलाल निषाद के निधन पर शोक सभा आयोजित कर उन्हें श्रधांजली अर्पित की गयी ।

  ये भी पढ़े -नहीं रहे छत्तीसगढ़ के पहले राज्यपाल दिनेश नंदन सहाय

घोषणा पत्र समिति के समन्वयक, रवि मानव ने विस्तार से घोषणा पत्र निर्माण के प्रस्तावित चरणों को प्रस्तुत किया। बैठक में उपस्थित समिति सदस्यों एवं लोक सभा प्रभारियों से सुझाव लिये जायें, साथ ही उन्होंने बताया कि घोषणा पत्र समिति के समन्वयक द्वारा 16 फरवरी तक पूरे प्रदेश से प्राप्त सुझावों को सरलीकरण कर जनघोषणा पत्र का प्रथम ड्राफ्ट लेखन का कार्य सम्पन्न होगा तथा 25 फरवरी को राजधानी रायपुर में आयोजित ‘‘जोगी मितान सम्मेलन’’ में पार्टी सुप्रीमों श्री अजीत जोगी एवं घोषणापत्र समिति के प्रमुख पदाधिकारियों द्वारा जनसभा में घोषणा पत्र का औपचारिक अनुमोदन किया जायेगा। 

  ये भी पढ़े - छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी को बड़ा झटका, केदारनाथ अग्रवाल ने छोड़ी पार्टी

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि आज की घोषणा पत्र निर्माण समिति की बैठक में विधायक, मरवाही श्री अमित जोगी, समिति के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री डाॅ. हरिराम भारद्वाज, समन्वयक रवि मानव, प्रभारी महामंत्री अब्दुल हमीद हयात कोषाध्यक्ष गजराज पगारिया, पूर्व विधायक परेश बागबहारा, प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे, तिलकराम देवांगन, महेश देवांगन, विनोद तिवारी, प्रदीप साहू, रीति देशलहरा, भगवानु नायक, डी.आर. अग्रवाल, गौरीशंकर पांडे, बृजेश साहू, पप्पु बघेल, यश खरे, नुमान अकरम, शहजादी कुरैशी, जरनैल सिंह भाटिया, इस्माईल अहमद, माखन ताम्रकार, प्रकाश मारकण्डेय, पी.के. सरावगी सहित घोषणापत्र निर्माण समिति के सदस्य, विभागाध्यक्ष एवं लोकसभा प्रभारी उपस्थित थे।

 

 वेब टीम IBC24

 

Trending News

Related News