News

छत्तीसगढ़ में पत्रकारिता का गौरवशाली इतिहास रहा है - सीएम रमन  

Last Modified - January 29, 2018, 4:57 pm

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता और जनसंचार विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं के प्रशिक्षण के लिए एफ.एम. सामुदायिक रेडियो स्टेशन और टेलीविजन कार्यक्रम निर्माण स्टूडियो का लोकार्पण किया. इस दौरान सीएम ने विद्यार्थियों के लिए इन सुविधाओं का लोकार्पण करते हुए विश्वविद्यालय को बधाई और शुभकामनाएं दी।  

 

सीएम रमन सिंह ने पत्रकारिता को लेकर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि पत्रकारिता में विश्वसनीयता सबसे जरूरी है। शालीनता से ही पत्रकारिता होती है, चिल्लाने से नहीं. 

सीएम ने रेडियो स्टेशन के बारे में बताते हुए कहा कि यह रेडियो स्टेशन विद्यार्थियों के प्रशिक्षण के साथ-साथ स्वच्छता, पर्यावरण आदि विषयों को लेकर समाज में जनजागरण का भी माध्यम बनेगा। इस दौरान सीएम रमन ने इस नये रेडियो स्टेशन और टेलीविजन स्टूडियो को अपना साक्षात्कार भी दिया। सीएम सिंह ने अपने साक्षातकार में कहा कि आज के दौर में सोशल मीडिया का भी प्रभाव बढ़ रहा है। ऐसे समय में प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रानिक मीडिया दोनों पर अपनी खबरों की विश्वसनीयता बनाए रखने की जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री के रेडियो इंटरव्यू का तत्काल लाइव प्रसारण भी किया गया।  लोकार्पण कार्यक्रम में प्रदेश के उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय उपस्थित थे।

1 फरवरी को 100 लोगों के साथ डिनर करेंगे अजीत जोगी

उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय  ने कहा कि विश्वविद्यालय में एफ.एम. सामुदायिक रेडियो स्टेशन और टेलीविजन कार्यक्रम निर्माण स्टूडियो की सुविधा उपलब्ध होने से आज विश्वविद्यालय के जुड़े जनसंचार नाम की पूर्णता हुई। अब विद्यार्थियों को जन संचार का व्यवहारिक ज्ञान यहां मिलेगा।  पाण्डेय ने कहा कि आज के बदलते परिवेश और सूचना प्रौद्योगिकी के बढ़ते प्रयोग से सूचनाओं की बाढ़ आ गई है। इन सूचनाओं की विश्वसनीयता को परखने की जिम्मेदारी पत्रकारिता से जुड़े लोगों की है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News