IBC-24

रायपुर का स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट फिर भारत में नंबर वन

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 30 Jan 2018 09:16 PM, Updated On 30 Jan 2018 09:16 PM

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट फिर बना देश का सबसे अव्वल एयरपोर्ट। जी हां, वैसे तो मंगलवार का दिन छत्तीसगढ़ की राजनीति के लिए काफी उठापटक वाला साबित हुआ, एक तरफ पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को हाईकोर्ट से राहत मिलने की खबर आई वहीं दूसरी ओर फैसले पर कांग्रेस के कड़े आरोप कहीं न कहीं मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को कटघरे में खड़ा करते नजर आए। लेकिन इन सब के बीच सूबे के प्रमुख ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ऐसी पोस्ट रीट्वीट की जिसने गहमा-गहमी भरे दिन में मुख्यमंत्री रमन सिंह को थोड़ी ही सही लेकिन राहत देने का काम तो किया ही होगा।

देखें -

डिपार्टमेंट आॅफ पब्लिक रिलेशन के ट्विटर हैंडल से किए गए इस ट्वीट में बताया गया है कि प्रदेश के एकमात्र एयरपोर्ट स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट साल 2017 में देश में सबसे बेहतरीन ग्राहक सेवा देने वाला एयरपोर्ट है। आपको बता दें कि यह दूसरा मौका है जब स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट को देश में सबसे बेहतरीन ग्राहक सेवा देने वाले एयरपोर्ट के रूप में चुना गया है। यह सर्वे एयर पोर्ट आॅथोरिटी आॅफ इंडिया द्वारा एक स्वतंत्र एजेंसी के मध्यम से करवाया गया है जिसमें रायपुर एयरपोर्ट साल 2017 में दूसरी बार कस्टमर सेटिस्फेक्शन इंडेक्स में अव्वल रहा है। इससे पहले जुलाई में जारी की गई लिस्ट में भी स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट देश में ग्राहकों को सबसे बेहतर सेवा देने वाला एयरपोर्ट बना था।

यह भी पढ़ें - दिव्यांग का डांस देख आप भी इसकी देशभक्ति को सलाम करेंगे

ग्राहक संतुष्टी एयर पोर्ट अथॉरिटी आॅफ इंडिया के सबसे बड़े आॅब्जेक्टस में से एक है। इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ ने यह उपलब्धि अपने कार्य शुरू करने के महज 5 सालों में ही हासिल कर ली साल 2012 में एयरपोर्ट का उद्घाटन देश के 28वें बड़े एयरपोर्ट के रूप में किया गया था। इस सर्वे में देश के कुल 49 एयरपोर्ट को शामिल किया गया था इन सभी एयरपोर्ट को पछाड़कर छत्तीसगढ़ ने यह उपलब्धि हासिल की है।

 

 

 

अमन वर्मा, IBC24

 

Web Title : Swami Vivekananda Airport in Raipur again Number One in India

ibc-24