News

अधिकार संरक्षण आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष और सदस्यों ने किया पदभार ग्रहण

Created at - February 1, 2018, 7:38 pm
Modified at - February 1, 2018, 7:38 pm

 

रायपुर -छत्तीसगढ़ राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के कार्यालय में आज यहां नवनियुक्त अध्यक्ष श्रीमती प्रभा दुबे और नवनियुक्त सदस्य श्रीमती मीनाक्षी तोमर, श्रीमती इंदिरा जैन, श्रीमती टी.आर. श्यामा, श्री अंकित ओझा, श्री दिलीप कौशिक और श्री अरविंद जैन ने पदभार ग्रहण किया। महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू ने पदभार ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए अध्यक्ष और सभी सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएं दी। श्रीमती साहू ने कहा कि बच्चों के अधिकारों का समुचित संरक्षण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी बच्चे नशे से दूर रहें। यह जिम्मेदारी हम सब की है। उन्होंने कहा कि समाज के हरेक वर्ग के बच्चों को सुरक्षित और शिक्षित बनाकर प्रदेश-देश को सुरक्षित और शिक्षित बनाया जा सकता है। प्रदेश के प्रत्येक बच्चे को शिक्षा मिले। किसी बच्चे का शोषण ना हो यह सुनिश्चित करना समाज के प्रत्येक नागरिक का दायित्व है।

    महिला और बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू ने कहा कि राज्य सरकार का ध्येय सबका साथ-सबका विकास करना है। उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों से आग्रह किया कि राज्य में सभी बच्चों के अधिकारों का समुचित संरक्षण हो। इस दिशा में सभी जरूरी कार्य करें, जिसमें बच्चों का सर्वांगीण विकास हो। आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष श्रीमती प्रभा दुबे ने कहा कि उनका प्रयास होगा कि राज्य के सभी क्षेत्रों के बच्चे शिक्षित हों। उनका समुचित विकास हो और उनके बाल अधिकारों का संरक्षण हो।

ये भी पढ़े - सुसाइड नोट पढ़कर कलेक्टर की आंखे भी हुई नम

 इसके लिए आयोग सभी संभव कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें जो बच्चों के संरक्षण की जिम्मेदारी मिली है। उनके निर्वहन में समुचित प्रयास करेंगी। इस अवसर पर राज्य वनौषधि बोर्ड के अध्यक्ष श्री रामप्रताप सिंह, राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम के अध्यक्ष श्री श्याम बैस, राज्य बाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग के पूर्व अध्यक्ष श्री यशवंत जैन, खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम की अध्यक्ष सुश्री लता उसेंडी, पूर्व सांसद (राज्यसभा) श्री गोपाल व्यास सहित कई निगमों, मंडलों और आयोगों के पदाधिकारी, आयोग के सदस्य सचिव श्री नंदलाल चौधरी सहित गणमान्य नागरिक एवं अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। 

 

 

 

 

 

वेब टीम IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News