IBC-24

छत्तीसगढ़ के  चार हजार यात्री जाएंगे तीर्थ के लिए

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 05 Feb 2018 06:25 PM, Updated On 05 Feb 2018 06:25 PM

मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत अगले माह मार्च में चार हजार यात्रियों को विभिन्न तीर्थ स्थानों की यात्रा कराई जाएगी। इन यात्राओं के लिए तीथयात्रियों की संख्या निर्धारित कर दी गई है। पहली यात्रा 06 मार्च से 09 मार्च तक चलेगी। यह यात्रा अम्बिकापुर से शुरू होगी। इस यात्रा में शिरडी, शनि सिंगनापुर, त्रयम्बकेश्वर की यात्रा कराई जाएगी। पहले यात्री दल में कुल एक हजार यात्रियों को शामिल किया जाएगा।

ये भी पढ़े - छत्तीसगढ़ के संसदीय सचिव मामले में कोर्ट ने रखा अपना फैसला सुरक्षित

 इसमें कोरिया जिले के 229, सूरजपुर के 252, बलरामपुर के 230 और सरगुजा के 289 तीर्थ यात्रियों का चयन किया जाएगा। दूसरी यात्रा 12 मार्च से 16 मार्च तक चलेगी। इस यात्रा में वेलांगणी चर्च, सेंट सेवास्टियन चर्च औरश्राइन बेसलिका चर्च की यात्रा कराई जाएगी। इस यात्रा के लिए राज्य भर के एक हजार तीर्थ यात्रियों का चयन किया जाएगा। यह यात्रा अम्बिकापुर से प्रारंभ होगी।

ये भी पढ़े - पंचायती राज की ताकत के समक्ष झुकी सरकार-अमित जोगी

    तीसरी यात्रा 19 मार्च से 24 मार्च तक होगी। इसके लिए राज्यभर के एक हजार तीर्थ यात्रियों का चयन किया जाएगा। इस यात्रा में अजमेर शरीफ, पुष्कर, आगरा (चिश्ती की दरगाह) आदि तीर्थ स्थानों की यात्रा कराई जाएगी। यह यात्रा राजनांदगांव से प्रारंभ होगी। चौथी यात्रा 27 मार्च से 31 मार्च तक चलेगी। इसके लिए राज्य भर के एक हजार यात्रियों का चयन किया जाएगा। तीर्थ यात्रियों को अमृतसर, स्वर्ण मंदिर, वैष्णव माता मंदिर, बाघाबार्डर की यात्रा कराई जाएगी। यह यात्रा बिलासपुर से प्रारंभ होगी। इन स्थानों की यात्रा के लिए इच्छुक तीर्थयात्री संबंधित जिले के समाज कल्याण विभाग के कार्यालय अथवा कलेक्टर कार्यालय से सम्पर्क कर सकते हैं।

WEB TEAM IBC24

Web Title : Four thousand people of Chhattisgarh will go for pilgrimage

ibc-24