IBC-24

ओवैसी पर विनय कटियार का वार- मुसलमानों का भारत में क्या काम है?

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 07 Feb 2018 04:54 PM, Updated On 07 Feb 2018 04:54 PM

नई दिल्लीएआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी और भाजपा सांसद विनय कटियार के बीच जबर्दस्त वाकयुद्ध चल रहा है। ओवैसी ने भारतीय मुसलमानों को पाकिस्तानी कहे जाने पर तीन साल की सज़ा का प्रावधान किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि केंद्र को एक ऐसा कानून लाना चाहिए, जिसके तहत अगर कोई भारतीय मुसलमान को पाकिस्तानी कहे तो उसे कठोर सज़ा दी जा सके। लोकसभा में हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने ये मांग की थी, जिसके बाद इस मुद्दे पर एक नई बहस छिड़ गई। अब राज्यसभा में भाजपा सांसद विनय कटियार ने ओवैसी की मांग पर ऐसा बयान दिया है, जिससे राजनीति और गरमा सकती है।

पीएम नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन सड़क दुर्घटना में हुई घायल

विनय कटियार ने असदुद्दीन ओवैसी पर पलटवार करते हुए कहा कि एक ऐसा बिल आना चाहिए, जिससे जो वंदे मातरम का सम्मान न करता हो, जो राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करता हो, जो पाकिस्तान का झंडा फहराता हो, उन्हें सज़ा मिले। कटियार ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मुसलमान को इस देश में रहना ही नहीं चाहिए, उन्होंने जनसंख्या के आधार पर देश का बंटवारा कर दिया तो इस देश में रहने की क्या आवश्यकता है? कटियार ने कहा कि मुसलमानों को अलग भू-भाग दे दिया गया, बांग्लादेश जाएं या पाकिस्तान जाएं, यहां क्या काम है उनका?

 

आपको बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी और विनय कटियार, दोनों ही इससे पहले भी अपने बयानों को लेकर विवादों में रहे हैं। ओवैसी के बयानों को उनके मुस्लिम बहुल संसदीय क्षेत्र के वोटबैंक को लुभाने की कोशिश माना जाता रहा है तो कटियार अपने बयानों से खुद को आक्रामक हिंदुवादी नेता दिखाने की कोशिश में जुटे रहते हैं। जहां तक भाजपा का सवाल है, अभी तक आधिकारिक तौर पर पार्टी ने कटियार के बयान पर मुहर नहीं लगाई है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Muslim's and Owaisi do not belong to India - Vinay Katiyar

ibc-24