IBC-24

हिंदू जेल जाए तो उसका परिवार कौन पालेगा, कांग्रेस को ये ख्याल क्यों नहीं - मोदी

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 07 Feb 2018 06:31 PM, Updated On 07 Feb 2018 06:31 PM

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा के दौरान संसद के दोनों सदनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्य रूप से कांग्रेस पर निशाना साधा। शाम चार बजे के बाद राज्यसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर तीन तलाक बिल को लटकाने को लेकर जोरदार हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग दलील दे रहे हैं कि इकलौता बेटा है, 30 साल का है, बूढ़े मां-बाप हैं, अब उसको जेल जाने का कानून क्यों बनाया? बूढ़े मां-बाप क्या खाएंगे? हिंदू दो शादी करे और जेल चला जाए, उसके लिए सज़ा हो तब आपको विचार नहीं आया कि उसके परिवार के लोग क्या खाएंगे?

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर कांग्रेस को इतनी मजबूती से लगता है कि तीन तलाक बिल में बदलाव लाने चाहिए तो इतने साल से सत्ता में थी, क्यों नहीं खुद कानून लेकर आगे आई? इससे पहले, लोकसभा में भी प्रधानमंत्री ने विपक्ष के जबर्दस्त हंगामे, जुमलेबाजी बंद करो की नारेबाजी के बीच कांग्रेस के खिलाफ करारा वार किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के सत्तर साल के पाप की सज़ा देश के सवा सौ करोड़ लोग रोज भुगत रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भारत में कभी लोकतंत्र को पनपने ही नहीं दिया, उन्होंने तंज किया कि औरंगजेब और शाहजहां की बात करने वाले लोग लोकतंत्र की बात कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अगर सरदार वल्लभ भाई पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो कश्मीर का वो हिस्सा (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) भी हमारे पास होता, भारत का हिस्सा होता, लेकिन कांग्रेस में नासमझी और अहंकार भरा हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहीं नहीं थमे, कांग्रेस की ओर से किए गए हमलों के जवाब में उन्होंने ये भी कहा कि जितना वो कीचड़ उछालेगी, उतना ही कमल खिलेगा।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Modi ask Congress has never thought about welfare Hindus, who will look after their families?

ibc-24