IBC-24

4 राज्य में 1 करोड़ रोजगार मिले-पीएम मोदी, सिर्फ राजनीतिक भाषण - राहुल

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 07 Feb 2018 07:26 PM, Updated On 07 Feb 2018 07:26 PM

नई दिल्लीयुवाओं को रोजगार के मुद्दे पर कांग्रेस समेत विपक्ष के हमले लगातार झेल रही भाजपा सरकार का बचाव करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि विपक्ष अगर बेरोजगारी की बात करता है तो उसे रोजगारी के आंकड़ों का भी जिक्र करना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कर्नाटक, ओडिशा, पश्चिम बंगाल जैसे चार गैर भाजपा शासित राज्यों में एक करोड़ लोगों को रोजगार मिला है। उन्होंने जानकारी दी कि एक साल में 70 लाख नए नाम ईपीएफ में दर्ज किए गए हैं। 

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस से पूछा कि जो लोग अपना कारोबार कर रहे हैं, स्टार्ट अप से जुड़ रहे हैं, स्वरोजगार में हैं क्या इन्हें रोजगार नहीं कहेंगे? पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने युवाओं को नई सोच दी है, युवाओं की सोच को ऊर्जा दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि रोजगार बढ़ रहा है, लेकिन आपने (कांग्रेस) अपनी आंखें बंद कर रखी हैं।

दूसरी ओर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी के भाषण पर कहा कि उन्होंने एक घंटा से भी ज्यादा भाषण दिया, लेकिन राफेल सौदे, किसानों या युवाओं को रोजगार पर कुछ भी नहीं कहा, ये सिर्फ एक राजनीतिक संबोधन था।

राहुल गांधी ने एक और ट्वीट करके कहा कि प्रधानमंत्री के भाषण में सारे असल मुद्दे लापता थे।

आपको बता दें कि रोजगार के मुद्दे पर विपक्ष नरेंद्र मोदी सरकार की घेराबंदी में जुटा है। हाल ही में पकौड़े को रोजगार से जोड़कर देखे जाने ने खासा तूल पकड़ा था। 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : 1 crore employment opportunities in 4 states, by PM Modi is just a political speech - Rahul Gandhi

ibc-24