IBC-24

पड़ोसी राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ आईजी दुर्ग ने की मीटिंग

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 08 Feb 2018 03:26 PM, Updated On 08 Feb 2018 03:26 PM

दुर्ग रेंज आईजी जीपी सिंह दो दिवसीय कवर्धा दौरे पर है इस दौरान उन्होंने एमपी-छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बाॅर्डर में आने वाले जिलों के पुलिस अधिकारियों की मीटिंग ली, मिटिंग में पड़ोसी राज्य के मंड़ला, बालाघाट, डिंडौरी जिले के पुलिस अधिकारी व कवर्धा के अलावा राजनांदगांव पुलिस की टीम भी मौजूद रही। बैठक में नक्लसी मुद्दा ही प्रमुख रहा, नक्सली मुद्दे को लेकर तीनों राज्यों की पुलिस के बीच गोपनीय चर्चा हुई।

406 बस और ट्रकों का पंजीयन सस्पेंड, परिवहन विभाग की बड़ी कार्रवाई

इसके अलावा आईजी जीपी सिंह ने कवर्धा जिले के वनांचल का दौरा किया। पुलिस द्वारा बनाए गए नए कैंप का अवलोकन भी किया। साथ ही उचित दिशानिर्देश भी दिए, गौरतलब है कि पुलिस ने नक्सलियों की बढ़ती सक्रियता को देखते हुए प्रभावित क्षेत्रों में जैसे कुंड पानी, कोयलार झोरी, झलमला में बेस कैंप बनाया है। पुलिस लोगों को भी अपने साथ जोड़ने का प्रयास कर रही है। आईजी जीपी सिंह का कहना है कि आपसी समन्वय ही अब तक पुलिस की सफलता का राज है।

एंटी नक्सल आॅपरेशन को बड़ी सफलता, नक्सलियों का जनमिलिशिया कमांडर ढेर

हाल ही में कवर्धा जिले के सीमा वर्ती क्षेत्र बकरकट्टा में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता मिली, जहां एक नक्सली कमांडर मारा गया जिसमे नक्सलियों को अपने नए जगह की तलाश में बड़ा झटका लगा है नक्सलियों को पुलिस की धमक से बैकफूट पर आना पड़ा है। बीच बीच में तीनों राज्यों के साथ नक्सलियों के साथ हुए मूवमेंट में पुलिस को बड़ी सफलता भी मिली है। ग्रामीण नक्सलियों को नकार रहे हैं, वे उनके साथ नहीं है, पुलिस का साथ दे रहे हैं। पुलिस हर चुनौतियों से निपटने को तैयार है।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : IG Durg meet with neighboring state police officers

ibc-24