News

शादी में जूते चुराने से आया इतना गुस्सा कि दुल्हा बन गया हत्यारा

Created at - February 8, 2018, 6:53 pm
Modified at - February 8, 2018, 6:53 pm

ये गाना तो आपने सुना ही होगा जिसके बोल हैं जूते ले लो, पैसे दे दो.. याद आया? सलमान खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म थी हम आपके हैं कौन। दरअसल, शादी के रस्मों-रिवाज के दौरान दुल्हे के जूते चुराकर कहीं छिपा दिए जाते हैं और दुल्हन की बहनें, दोस्त वगैरह तबतक जूते नहीं लौटातीं, जब तक कि दुल्हे से उसे पैसे नहीं मिल जाते। वैसे तो कुछ जगहों पर ये रिवाज पहले से ही था, लेकिन हम आपके हैं कौन फिल्म के बाद से ये रस्म भी एक तरह से शादी से जुड़े रिवाजों की तरह ही हो गया। हम जो ख़बर आपको बताने जा रहे हैं, वो भी इसी रस्म से जुड़ी है, लेकिन यहां हो गया कुछ ऐसा कि मौज-मस्ती के माहौल में छा गया मातम और दुल्हा पर लग गया हत्यारा होने का आरोप। आप सोच रहे होंगे कि आखिर जूते चोरी जैसी मामूली सी बात को लेकर ऐसा क्या हो गया, जो किसी की हत्या तक कर दी गई, तो पढ़िए ये पूरी ख़बर।

ये भी पढ़ें- शूर्पणखा से तुलना पर भड़कीं रेणुका चौधरी, विशेषाधिकार दाखिल करेंगी

उत्तर प्रदेश के बदायूं की ये ख़बर है। बिल्सी थाना के तहत सूरजपुर गांव में शादी हो रही थी। बुधवार की शाम बिल्सी से बारात सूरजपुर पहुंची तो दुल्हे सुरेंद्र ने शादी की रस्में निभाने के लिए अपने जूते खोलकर रख दिए। रिवाज अभी शुरू ही हुए थे कि सुरेंद्र के जूते गायब हो गए। शुरुआती रस्म पूरे होते ही सुरेंद्र को जब अपने जूते नहीं मिले तो उसे गुस्सा आ गया। उसने गुस्से में शोर मचाना शुरू कर दिया। सुरेंद्र के साथ-साथ उसके दोस्तों ने भी इस पर हंगामा शुरू कर दिया। इसी बीच, सुरेंद्र को पास ही खड़े 42 साल के रामशरण पर शक हुआ कि उसी ने जूते चुराए हैं। दुल्हे ने अपना शक अपने दोस्तों से जताया और इसके बाद सभी रामशरण पर टूट पड़े। जब तक वहां मौजूद वर और वधू पक्ष के लोग रामशरण को बचाते, सुरेंद्र और उसके दोस्तों ने उसे बुरी तरह ज़ख्मी कर दिया। किसी तरह लोगों ने रामशरण को ज़िला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया, लेकिन अंदरुनी चोट के कारण जान नहीं बचाई जा सकी और अस्पताल पहुंचने के थोड़ी ही देर बाद उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- पुलिस ने बैरिकेडिंग में बांधा था तार, बाइक सवार युवक का गला कटा, मौत

रामशरण की मौत होते ही हाहाकार मच गया। रामशरण की पत्नी और उसके परिवार ने मौके पर हंगामा कर दिया। उसकी पत्नी ने पुलिस में दुल्हा सुरेंद्र और उसके चार साथियों को नामजद करते हुए रामशरण की हत्या का केस दर्ज करा दिया है। पुलिस ने रामशरण के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है और लोग हैरानी के साथ सवाल कर रहे हैं कि आखिर जूते चोरी को लेकर ऐसी क्या बड़ी बात हो गई, जिसके कारण एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई?

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News