IBC-24

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने देशभर के मंत्री सांसदों को भेजे सेनेटरी पैड !

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 16 Feb 2018 02:24 PM, Updated On 16 Feb 2018 02:24 PM

 रायपुर। सेनेटरी नेपकीन से जीएसटी हटाने की मांग को आज युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने 677 मंत्री और सांसदों को सेनेटरी पैड  स्पीड पोस्ट से भेज कर विरोध दर्ज किया है.इस बारे में  युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रदेश अध्यक्ष विनोद तिवारी ने बताया कि जिन सांसदों के द्वारा महिलाओं के लिये अतिआवश्यक सेनेटरी नेपकीन से जीएसटी हटाने समर्थन पत्र नहीं दिया गया है उन सभी पुरूष सांसदों को स्पीड पोस्ट के माध्यम से सेनेटरी नेपकीन पैड भेज विरोध दर्ज किया गया एवं समर्थन न देने वाली महिला सांसदों को स्पीड पोस्ट के माध्यम से खेद पत्र भेज विरोध दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि जब तक सेनेटरी पैड से जीएसटी हटा नहीं लिया जाता तब तक यह सिलसिला जारी रहेगा।

युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने सभी संगठनों, महिला संगठनों, जागरुक महिलाओ छात्र-छात्राओं से अपील की है कि कम-से-कम एक सेनेटरी नेपकीन खरीदकर अपने क्षेत्र के सांसद व वित्तमंत्री को भेज 65 करोड़ महिलाओं के  लिये चलाये जा रहे इस अभियान में शामिल होकर माताओं, बहनों के स्वास्थ्य व जान की रक्षा करने में अपना सहयोग प्रदान करे।

ये भी पढ़े - अभिषेक सिंह के लिए पकौड़े का ठेला लगा दें रमन सिंह -भूपेश बघेल 

विनोद तिवारी ने कहा कि आश्चर्य हैं की केन्द्र सरकार सेनेटरी प्रोडक्ट को मेडिकल डिवाइस नहीं मानती है, भाजपा सरकार सेनेटरी नेपकीन विलासिता की वस्तुओ के साथ रखती है, तथा इस पर 12 प्रतिशत जीएसटी  लगा रखी है, जिसके चलते सेनेटरी नेपकीन महंगे हो गये जबकि सरकार को चाहिए कि महिलाओ को मुफ़्त में सेनेटरी नेपकीन उपलब्ध कराए। युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने मांग पूरी न होने पर दिल्ली पहुंच 10,000 सेनेटरी पैड केन्द्रीय वित्तमंत्री को भेंट करने का लक्ष्य रखा है तथा देश की सभी जागरूक नागरिकों से निवेदन किया है कि यह मसला किसी राजनैतिक दल का मुद्दा नही है, बल्कि देश की सभी 65 करोड़ महिलाओं के स्वास्थ्य व सुरक्षा से जुड़ा मसला हैं। अतः अभियान से जुड़कर महिलाओं के स्वास्थ्य व सुरक्षा के रक्षा के लिए अपनी आवाज उठाए।

 

 

 

वेब टीम  IBC24

 

Web Title : Janata Congress sent Chhattisgarh ministers and MPs to sanitary pad

ibc-24