News

बजट सत्र के पांचवें दिन विपक्ष ने कई मुद्दों पर सरकार को घेरा

Created at - February 9, 2018, 1:09 pm
Modified at - February 9, 2018, 1:09 pm

रायपुर। बजट सत्र शुरू होते ही कांग्रेस नेता दीपक बैज ने प्रदेश में संचालित गौसेवा आयोग में पंजीकृत गौशालाओं की जानकारी मांगी. जवाब में कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश में 115 पंजीकृत गौशालाएं संचालित हैं. वहीं बैज ने अपात्र गौशालाओं को अनुदान दिए जाने का आरोप लगाया है. तो मंत्रीजी ने इस पर जांच कराने की बात कही. साथ ही कहा कि जहां गायें नहीं उन गौशालाओं को अनुदान नहीं दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- सभापति ने अमित जोगी से कहा- 'सवाल पूछने का समय दिया था, भाषण देने का नहीं'

   

ये भी पढ़ें- सिंधिया ने हेमंत कटारे का किया बचाव,कहा- बीजेपी और पुलिस ने रचा षड़यंत्र

गौशाला के मुद्दे पर कांग्रेसी नेताओं के साथ नेताप्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने सत्ता पक्ष सरकारी राशि का दुरुपयोग का आरोप लगाया, और मंत्रीजी के जवाब से असंतुष्ट होकर सदन से वॉक आउट कर दिया.  

   

ये भी पढ़ें- नीट्रैप मामला: फरार आरोपी विक्रमजीत सिंह ने IBC24 पर उगले कई राज

विपक्ष ने स्कूलों के लिए खरीदे गए फर्नीचर में घोटाले का आरोप लगाकर सदन में जमकर नारेबाजी की. वहीं मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि नियमानुसार खरीदी की गई है. जांच की जरुरत नहीं है. 

   

ये भी पढ़ें- महिला समूह ने मशरूम उत्पादन को बनाया अतिरिक्त आय का जरिया

जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने टी एस सिंहदेव के मौजूद नहीं रहने पर आपत्ति की मंत्री ने कहा कि ये शर्मनाक है कि नेता प्रतिपक्ष प्रश्नकाल को गंभीरता से नहीं लेते। मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि वे थोड़ी देर पहले सदन में थे। नेता प्रतिपक्ष की गैर मौजूदगी ठीक नहीं है।

   

ये भी पढ़ें- मृत्युभोज के पंडाल में दौड़ा मौत का करंट, दो लोगों की मौत 16 झुलसे

वहीं शून्यकाल के दौरान कांग्रेस विधायक धनेंद्र साहू ने 14वें वित्त की राशि का स्काई योजना के तहत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. धनेंद्र साहू ने कहा- ''ये गंभीर मसला, हमने इस मसले पर स्थगन की सूचना दी है, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा- ''ये संगठित लूट है, देश मे ऐसा कहीं नहीं हुआ''.. उपनेता विपक्ष कवासी लखमा ने कहा- ''दोषी अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज हो'' वहीं...नाराज विपक्षी सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की ।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News