News

वैलेंटाइन डे के दिन पैरेंट्स डे मनाने के लगे पोस्टर

Created at - February 9, 2018, 7:25 pm
Modified at - February 9, 2018, 7:25 pm

फ़रवरी का महीना प्यार की सर्द हवाओं को लेकर शुरु होता है। ये महीना लैला-मजनू, हीर रांझा के अमर प्रेम कहानी का एहसास कराता है। हर साल फरवरी की 14 तरीख को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. फरवरी महीने का इंतजार सिर्फ प्यार करना वाले लोग ही नहीं करते बल्कि उन प्यार करने वालों से जलने वाले लोग भी इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं, क्योंकि उन लोगों को उस दिन विरोध के झंडे जो गाड़ने होते हैं।

आप सोशल मीडिया पर एक्टिव होंगे तो देखते होंगे कि कई लोग वैलेंटाइन डे को मातृ-पितृ दिवस मनाने को लेकर स्टेटस डालते हैं, लेकिन यहां तो बाकायदा पोस्टर ही जारी कर दिया गया है।

आपने ऊपर पोस्टर देखा होगा इस पोस्टर के ज़रिये लोगों से अपील की जा रही है कि वो वैलेंटाइन डे के दिन मातृ-पितृ दिवस के रूप में मना कर अपना प्रेम दिखाएं। सही बात है! लेकिन पोस्टर लगाने वालों को पता होना चाहिए कि माता-पिता की सेवा और उनके स्नेह के लिए किसी दिवस की जरुर नहीं है, क्योंकि माता-पिता के प्यार और आशीर्वाद की जरुरत हमें हमेशा होती है। अब आप पूछेंगे कि ये पोस्टर आखिर लगाया कहां गया है तो आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लगाया गया है और इस स्टेशन पर दिल्ली के सभी मेट्रो स्टेशनों से ज्यादा भीड़ होती है।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News