IBC-24

सुंजवान आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, पैरा कमांडोज़ मौके पर

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 10 Feb 2018 03:27 PM, Updated On 10 Feb 2018 03:27 PM

सुंजवान, जम्मू-कश्मीर। पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने शनिवार तड़के यहां के सैन्य शिविर पर हमला कर दिया। जम्मू शहर के सुंजवान में इस आर्मी कैंप पर हुए हमले में सेना के एक जूनियर कमिशंड अफसर और एक जवान के शहीद होने की ख़बर है। ख़बरों के मुताबिक कम से कम चार अन्य लोग आतंकवादी हमले में घायल हुए हैं, जिनमें कर्नल रैंक के एक सीनियर सैन्य अधिकारी की बेटी भी शामिल है। हमलावर आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी है, उनकी तलाश की जा रही है।

जम्मू-कश्मीर के आईजी पुलिस एस डी एस जामवाल ने जानकारी दी है कि सुबह 4 बजकर 55 मिनट के करीब आर्मी कैंप के पास कुछ संदिग्ध गतिविधियां महसूस की गईं। संतरी के बंकर पर गोलियां दागी गईं, जिसके बाद जवाबी फायरिंग की गई। आतंकवादियों की संख्या कितनी थी, ये पता नहीं चल पाया है, लेकिन जवाबी कार्रवाई के बाद वे रिहायशी क्वार्टर्स में से एक में जा घुसे, जिसकी घेराबंदी कर ली गई है। 

इसके बाद सुंजवान आर्मी कैंप के इलाके को पूरी तरह से सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है, गोलियों की आवाज़ काफी देर तक लगातार आती रहीं। हमलावर आतंकवादियों के सफाये के लिए भारतीय वायुसेना के पैरा कमांडोज़ को उधमपुर और सरसावा से सुंजवान लाया गया है। 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस आतंकवादी हमले के बारे में कहा है कि अभी ऑपरेशन जारी है, इसलिए इस बारे में कुछ भी कहने का अभी उचित वक्त नहीं है। राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे सुरक्षा बल और जवान कर्तव्यपालन में जुटे हैं, जो किसी का सिर झुकने नहीं देंगे। 

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिस तरह से सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के छिपे होने के संदिग्ध ठिकाने की घेराबंदी कर रखी है, उनका निकल पाना मुमकिन नहीं है और हर हाल में हमलावरों को मार गिराया जाएगा। खबर लिखे जाने तक सैन्य ऑपरेशन जारी है।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Terrorist attack on Sunjwan Army camp in Jammu Kashmir, 2 army personal's martyrs

ibc-24