News

विधायक अमित जोगी की तीखी टिप्पणी दारू वाले बाबा का दारू वाला बजट

Last Modified - February 10, 2018, 4:30 pm

आज सुबह से ही बजट पर हर तरफ चर्चा थी ऐसे में स्वाभाविक है की विपक्ष में बैठे लोगो की निगाह बजट की खामियों पर ज्यादा हो ,जैसे ही  विधानसभा में मुख्यमंत्री के बजट पेश करते वक्त मरवाही विधायक अमित जोगी लगातार ट्विटर के माध्यम से सरकार पर हमले करते रहे। उन्होंने कहा कि बजट में 2013 के भाजपाई घोषणा पत्र की एक भी घोषणा पूर करने का प्रावधान नहीं है.

 

 

अमित ने ट्विटर पर लिखा कि ‘2013 के घोषण पत्र को आज से घोटाला पत्र के नाम से जाना जाएगा। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर 2018 के बजट को 80% पूंजीगत व्यय की राशी भौतिक निर्माण में खर्च करने का फैसला लिया है। स्कूल, अस्पताल, कॉलेज, प्रशासनिक बिल्डिंग बनेगी, लेकिन उनमें काम करने के लिए हजारों रिक्त पदों को भरने की कोई योजना नहीं है। फायदा ठेकेदारों को’।

 

 

अमित ने लिखा कि ‘ड्रग एजेंट की तरह उज्वला योजना में पहली बार गैस कनेक्शन लगाने को तो सस्ता कर दिया लेकिन दुबारा गैस भरने पर कोई छूट नहीं, मतलब एक बार का फायदा गृहणियों को और हमेशा का फायदा अदानी-अंबानी को’।

 

 

अमित ने लिखा कि छत्तीसगढ़ सरकार 40 साल से खोज के बाद भी सोना, अलेक्जेंडराइट, हीरा समेत 23 खनिज पदार्थों का खनन चालू केवल इसलिए नहीं कर रही ताकि उनका अवैध खनन का काम बेरोक-टोक चलता रहे ताकि पैसे जनता को नहीं बल्कि मंत्रियों और माफियाओं के जेब में जाए।

 

 

उन्होंने कहा कि शिक्षक साथियों का सपना सपना ही रह गया। पिछले चार बजटों का मेरा अनुभव है कि उनमे योजनाएं मरने के लिए जाती हैं। बजट में 70% काम भाषण में ही रह जाता है। 2014 के बजट की मरवाही-सिओनी सड़क आज तक नहीं बनी।

 

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री रमन सिंह आज अपना 12वां बजट पेश करे हैं .

web team IBC24

Trending News

Related News