News

नोटबंदी का आइडिया संघ का था जिसे पीएम ने लागू किया - राहुल

Last Modified - February 13, 2018, 4:34 pm

कर्नाटक के चार दिन के चुनावी दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए राष्ट्रीय स्वयं संघ के इशारे पर चलने की बात कही है। राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में पूछा कि क्या आप जानते हैं नोटबंदी का विचार कहां से आया? इसके बाद खुद ही इस सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ये भारतीय रिजर्व बैंक, अरुण जेटली या वित्त मंत्रालय के किसी अधिकारी का आइडिया नहीं था। उन्होंने कहा कि ये राष्ट्रीय स्वयं संघ का विचार था। संघ ने इस आइडिया को प्रधानमंत्री के दिमाग में डाला और प्रधानमंत्री ने इस आइडिया को लागू कर दिया। 

राहुल गांधी ने कर्नाटक के रायचूर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भी नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले पर सवाल उठाए। राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी का सबसे बुरा असर किसानों और आदिवासियों पर पड़ा। उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर जब बल्लेबाजी करें तो गेंद को देखते हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी ऐसे बैट्समैन हैं जो विकेटकीपर को देखकर बैटिंग करते हैं, इसीलिए उनसे गड़बड़ी होती है और नोटबंदी को लेकर भी उनसे गड़बड़ी हुई। राहुल गांधी ने सालाना 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वादे पर सवाल उठाए।

ये भी पढ़ें - साड़ी में 13 हजार फीट से छलांग, स्काईडाइविंग में शीतल का रिकॉर्ड

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी देश की संस्थाओं पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि आरएसएस अपने लोगों को हर संस्था में डालने की कोशिश में है। राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत जी का बयान तो आपने सुना होगा।

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं और एक ओर जहां कांग्रेस अपनी सत्ता बरकरार रखने की कोशिश में जुटी है, वहीं दूसरी ओर भाजपा कर्नाटक में कमल खिलाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News