बिलासपुर News

बिलासपुर आईजी ने महिलाओं की मदद में उठाये खास कदम

Last Modified - February 13, 2018, 5:53 pm

एक समय था जब पुलिस के पास जाने के लिए भी लोग दस बार सोचते थे कि वहां जाने से कोई मतलब नहीं उल्टा वो ही हमसे दस सवाल करेगी। लेकिन समय बदलने के साथ ही पुलिस की छवि में भी परिवर्तन आ गया है। वैसे तो पुरे राज्य की पुलिस अपनी छवि सुधारने में लगी है लेकिन बिलासपुर  आईजी दीपांशु काबरा ने एक नई पहल की थी जिसके माध्यम से जनता अपनी शिकायत ट्विटर के माध्यम से बता सकेंगे और उसका समाधान भी तत्काल होगा।

 

इस ट्विटर के माध्यम से न सिर्फ बिलासपुर बल्कि आस पास के छेत्रो की पुलिस भी अपने काम को अंजाम दे रही है कुछ दिनों पहले ही पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज के मार्गदर्शन में जिला पुलिस जांजगीर-चाम्पा का भी  ट्वीटर अकाउंट बनाया गया था। जिसमें जनता अपनी समस्यांओ को ट्वीटर के माध्यम से अवगत करवा रही थी.

अब तक बिलासपुर पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से आई कई शिकायतों पर कार्यवाही की है जिससे जनता दीपांशु काबरा के तारीफों के पुल बांध रही है कुछ इन पहले ही ऑटो चालकों की शिकायत ,छोटे बच्चो में नशे की लत ,और पीसीआर वाहन का समय पर नहीं पहुंचना शिकायतों पर कार्यवाही की गयी थी। 

 

आज बिलासपुर आईजी ने महिलाओ को सुरक्षित रहने की सलाह दी है साथ ही पुलिस प्रशासन द्वारा हेल्पलाइन नंबर को इस्तमाल करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि महिलाओं की सुरक्षा एवं मदद के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। आपकी सतर्कता और समझदारी आपको किसी भी अप्रिय घटना से बचा सकती है।

 वेब न्यूज़ IBC24

Trending News

Related News