IBC-24

चायनीज लाईट से 200 से ज्यादा ग्रामीणों की आंखों में संक्रमण के बाद जागा प्रशासन 

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 14 Feb 2018 10:16 AM, Updated On 14 Feb 2018 10:16 AM

बलोद। जिले के ग्राम पाकुरभाठ में हेलोजन लाईट की तेज रोशनी के कारण 200 से ज्यादा ग्रामीणों की आंखों में संक्रमण के बाद जिला प्रशासन भी सकते मे आ गया। पूरे दिन चरणबद्ध तरीके से लाईट डेकोरेशन व इलेक्ट्रिक दुकानों में दबिश दी गई। कुल 32 जगहों पर छापेमार कार्यवाही कर 45 हेलोजन लाईट जप्त की गई।

जोगी ने रमन से मांगा बिजली उत्पादन और खपत का ब्यौरा, सामने आया अजीब सच !

बलोद व गुरूर में तहसीलदार ने टीम बनाकर कार्यवाही करते हुए हेलोजन लाईट जप्त की डौण्डी, डौण्डीलोहारा व गुंण्डरदेही मे अधिकारियों ने दुकानदारों को समझाईश दी, कि पिछले साल जिले के ग्राम बिरेतरा और धोटिया गॉंव में इस तरह के मामले आने बाद चाईना हेलोजन लाईट पर प्रतिबंध लगाया गया था, लेकिन अब पुनः ऐसे लाईट की बिक्री शुरू हो जाने पर फिर से सभी को सचेत किया गया है। साथ ही इस तरह के लाईट के उपयोग करने पर अब कार्यवाही करने की बातों पर जोर दिया गया।

रमन ने जोगी, भूपेश और सिंहदेव को टैग कर किया ट्वीट, मिला करारा जवाब !

डिप्टी कलेक्टर हरेश मंण्डावी ने बताया कि .पाकुरभाठ गॉंव में रात में कल्चरल प्रोग्राम हो रहा था वहां हेलोजन लाईट जल रही थी जिसके कारण कई लोगों की आंखों में समस्या आने लगी। जिसके बाद शिविर लगाकर उपचार किया गया। इसी कारण ये कार्रवाही कर लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Administration took action after more than 200 villagers got infected with Chinese light

ibc-24