IBC-24

प्रेमी जोड़ों की शादी कराने की धमकी के साथ वैलेंटाइन डे के खिलाफ सड़कों पर बजरंग दल

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 14 Feb 2018 01:03 PM, Updated On 14 Feb 2018 01:03 PM

नई दिल्ली। एक ओर हर साल की तरह प्रेमी युगल वैलेंटाइन डे पर अपने प्यार का इजहार करने में जुटे हैं तो दूसरी ओर इस दिन के विरोध में हर साल की तरह इस बार भी बजरंग दल और कुछ अन्य संगठन के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हुए हैं। कानून-व्यवस्था और पुलिस-प्रशासन की सतर्कता के बावजूद देश के अलग-अलग शहरों से बजरंग दल की मोरल पुलिसिंग की ख़बरें आ रही है। गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती नदी के किनारे प्रेमी जोड़ों को सबक सिखाने हाथों में डंडे लेकर बजरंग दल के कथित कार्यकर्ता जा पहुंचे। बाद में पुलिस ने इन सभी को हिरासत में ले लिया। 

उधर, हैदराबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वैलेंटाइन डे के विरोध में विरोध दिवस आयोजित किया।

महाराष्ट्र के नागपुर में मंगलवार को बजरंग दल ने एक रैली निकालकर चेतावनी दी कि अगर वैलेंटाइन डे के दिन प्रेमी जोड़ों को संगठन के सदस्यों ने गलियों में पकड़ लिया तो उनकी शादी करा दी जाएगी। रैली में शामिल बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना था कि अगर लोगों को वैलेंटाइन डे मनाने का हक है तो हमें अपनी संस्कृति बचाने का भी हक है।

उधर, चेन्नई में एक और हिंदूवादी संगठन भारत हिंदू फ्रंट ने वैलेंटाइन के विरोध में एक कुत्ते और एक गधे की सांकेतिक शादी कराई।

आपको बता दें कि बजरंग दल ने अहमदाबाद, हैदराबाद समेत कई शहरों में पबों, रेस्टोरेंट्स, क्लबों में ज्ञापन देकर वैलेंटाइंस डे पर स्पेशल कार्यक्रम आयोजित नहीं करने की चेतावनी दी है। कई जगहों पर पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें वैलेंटाइन डे पर लड़कियों को लव जिहाद से सचेत रहने की चेतावनी दी गई है।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Bajrang Dal on the streets against Valentine's Day with the threat of getting married couples

ibc-24