News

बंदर है नवजोत सिंह सिद्धू - सुखबीर सिंह बादल

Last Modified - February 14, 2018, 5:02 pm

राजनीति में कब कौन राजनेता क्या बयानबाजी कर दे, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। अब ताजा मामला ही देख लीजिए। अकाली दल के प्रमुख और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने राज्य सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को बंदर जैसा बता डाला है। सुखबीर सिंह बादल ने बयान दिया है कि ये मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू जो बंदर की तरह है, उसने हमारे बनाए सिख मेमोरियल को सफेद हाथी कहकर विरासत का अपमान किया है। सुखबीर बादल ने पूछा कि जो विरासत-ए-खालसा सिख इतिहास को सलाम करता है, क्या वो (सिद्धू) सफेद हाथी है?

आपको बता दें कि विरासत-ए-खालसा को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर एसजीपीसी प्रधान किरपाल सिंह बडूंगर भी नाराजगी जता चुके हैं। उन्होंने कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के प्रयासों से पंजाब, खालसा और सिख विरासत का सुनहरा इतिहास पेश किया गया है, जिससे यहां आने वाले लोगों को काफी जानकारी मिलती है। बडूंगर ने सिद्धू को इस तरह के बयानों से परहेज करने की नसीहत दी थी। 

ये भी पढ़ें- प्रेमी जोड़ों की शादी कराने की धमकी के साथ वैलेंटाइन डे के खिलाफ सड़कों पर बजरंग दल

वैसे सुखबीर सिंह बादल और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच हमेशा से छत्तीस का आंकड़ा रहा है। पंजाब में प्रकाश सिंह बादल सरकार के दौरान भी अकाली दल और भाजपा गठबंधन के खिलाफ नवजोत सिद्धू की नाराजगी सुखबीर बादल ही बताए जाते थे। कहा जाता है कि सुखबीर बादल के कारण ही नवजोत सिद्धू भाजपा में रहने के दौरान अकाली दल से गठबंधन तोड़ने और अलग चुनाव लड़ने की मांग की थी। भाजपा ने जब उनकी मांग की अनदेखी की तो सिद्धू ने भाजपा से नाता तोड़ लिया और कांग्रेस में शामिल हो गए और पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह मंत्रिमंडल में मंत्री बनाए गए। सुखबीर सिंह बादल पहले भी नवजोत सिंह सिद्धू को मेंटल करार दे चुके हैं। 

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के चेहरे पर कांग्रेस में जंग, सत्यव्रत-बावरिया आमने-सामने

बताया जाता है कि इन दिनों नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस से भी नाराज चल रहे हैं। महापौरों के उम्मीदवारों के चयन में सिद्धू ने कांग्रेस पर उनकी राय नहीं लेने का आरोप लगाया है, जिससे सुखबीर सिंह बादल को उनपर हमले का एक और मौका मिल गया है। सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि नवजोत सिद्धू अस्थिर सोच वाले व्यक्ति हैं, जो कभी भाजपा में रहते हैं तो कभी कांग्रेस में जाते हैं और हो सकता है कि वो अब आम आदमी पार्टी में चले जाएं।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News