News

बैंकिंग सेक्टर का सबसे बड़ा घोटाला,आरोपी के सबंध अम्बानी परिवार से

Created at - February 15, 2018, 3:42 pm
Modified at - February 15, 2018, 3:42 pm

आज तक के सबसे  बड़े घोटाले का खुलासा पंजाब नेशनल बैंक ने किया है जिसे  देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले का नाम दिया जा रहा है  सबसे खास बात ये है की मुख्य आरोपी के रूप में जो नाम सामने आ रहा है वो है  नीरव मोदी जिसके  खिलाफ एफआइआर दर्ज हो गयी है.कल देर शाम पंजाब नेशनल बैंक ने अपने मुंबई स्थित एक शाखा में 11,346 करोड़ रुपए का घोटाला होने की बात सामने लायी , जिसके बाद से वित्त मंत्रालय और पूरे बैंकिंग क्षेत्र में हड़कंप मचा गया। 

 पीएनबी ने बुधवार सुबह शेयर बाजार को सूचना देकर अपनी एक शाखा में की गई इस धांधली के बारे में जानकारी दी। यह मामला वर्ष 2010 से चल रहा था। पीएनबी ने बताया कि उसने मुंबई स्थित अपनी एक शाखा में कुछ गड़बड़ी दर्ज की है। कुछ खाताधारकों को लाभ पहुंचाने के लिए लेन देन की गई है।

इन लेन देन के आधार पर ग्राहकों को दूसरे बैंकों ने विदेशों में कर्जे दिए हैं। इस लेन देन का आकार 1.77 अरब डॉलर है। इसकी सूचना जांच एजेंसियों को दी गई है, ताकि कानून के तहत दोषियो के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

अब जाने नीरव मोदी कौन है -

 धीरू अम्बानी की बेटी दिप्ती सलगांवकर है और उनकी बेटी इशिता से निशाल मोदी की शादी हुई है जो 11000 करोड़ PNB घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के भाई  हैं और सहआरोपी भी।अब ये बात साफ नज़र आ रही है की जिस तरह से सरकार हरवक्त अम्बानी परिवार के लिए कृतज्ञ रहती है तो फिर उस परिवार के लिए कानून और नियम तो जब सैया भये कोतवाल तो फिर डर काहे का वाली बात होगी। 

 

वेब टीम IBC24 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News