रायपुर News

शिक्षाकर्मियों ने वेतन भुगतान को लेकर शासन को दिया सुझाव

Last Modified - February 16, 2018, 2:57 pm

रायपुर। शिक्षाकर्मियों के वेतन भुगतान को लेकर राज्य सरकार ने केंद्र से राशि का आवंटन नहीं होने का जिक्र किया था. इस पर शिक्षाकर्मी संघ के नेताओं ने शासन को सुझाव दिया है. 

ये भी पढ़ें-  शिक्षाकर्मियों का संघर्ष: बर्खास्त और जेल गए शिक्षाकर्मियों का सम्मान

 

IBC24 वेब टीम से शिक्षाकर्मी संघ के मीडिया प्रवक्ता विवेक दुबे से खास बातचीत हुई, उन्होंने वेतन भुगतान को लेकर राज्य सरकार को सुझाव दिया है, संघ के नेताओं ने राज्य सरकार से आग्रह किया है, कि वे वर्तमान में अपने मद से शिक्षाकर्मियों को वेतन का भुगतान कर दें, और जब केंद्र से राशि का आवंटन हो जाए. तो उस राशि को राज्य सरकार अपने खाते में इस्तेमाल कर लें.

  

 

आपको बतादें गुरुवार को वेतन नहीं मिलने से परेशान शिक्षाकर्मियों ने कटोरा लेकर सर्व शिक्षा अभियान के प्रदेश कार्यालय पहुंचकर अपना विरोध प्रदर्शन जताया था. शिक्षाकर्मी संघ के मुताबिक, दिसम्बर 2017 से जनवरी 2018 का वेतन नहीं मिला है, समय पर वेतन नहीं मिलने से मजबूर होकर उनको प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

जबकि सीएम रमन सिंह ने विधानसभा में एलान किया था, कि शिक्षाकर्मियों को महीने की पांच तारीख तक वेतन भुगतान कर दिया जाएगा लेकिन आज तक इस पर अमल नहीं किया गया। शासन से अबतक राशि का आबंटन नहीं हुआ है। जिसके कारण राज्य के सभी शिक्षकों के वेतन भुगतान में देरी हो रही है। लिहाज़ा शिक्षक..परिवार चलाने के लिए भीख मांगने को मजबूर हैं। प्रदर्शन कर रही महिला शिक्षाकर्मियों के मुताबिक घर चलाने के लिए पैसे नहीं है। किराने की उधारी बढ़ती जा रही है और हर महीने ऐसी ही समस्या रहती है।

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News