रायपुर News

शिक्षाकर्मी संघ अब मंगलवार को सौंपेगा संविलियन सहित 9 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन

Created at - February 18, 2018, 12:33 pm
Modified at - February 19, 2018, 9:14 am

शिक्षाकर्मी संघ संविलियव, समान कार्य-समान वेतन सहित अपने 9 सूत्रीय मांगों को लेकर 19 फरवरी सोमवार को संचालक प्रंचायत तारन सिन्हा को ज्ञापन सौंपने वाले थे, लेकिन बजट सत्र के दौरान व्यस्तता के चलते तारन सिन्हा शिक्षाकर्मियों के लिए अपना वक्त नहीं निकाल पाए. अब ये ज्ञापन 20 फरवरी यानी मंगलवार को सौंपा जाएगा. शिक्षाकर्मी संघ को तारन सिन्हा ने मंगलवार का वक्त दिया है. शिक्षक मोर्चा संघ के प्रदेश संचालक संजय शर्मा ने बताया कि मांगों के इस ज्ञापन में संविलियन, सातवां वेतनमान, समानुपातिक वेतनमान शामिल हैं, साथ ही ॉतथ्यात्मक दस्तावेज के साथ पक्ष भी रखा जाना है.

ये भी पढ़ें- 

शिक्षाकर्मियों ने वेतन भुगतान को लेकर शासन को दिया सुझाव

 

  

 

संघ के नेताओं ने शिक्षकों को समान कार्य के आधर पर समान वेतन भुगतान के लिए सातवें वेतमान की मांग की है. मांगों में शिक्षक संवर्ग के लिए दो स्तरीय क्रमोन्नति/समयमान वेतनमान जारी करने की भी मांग रखी गई है. सहायक शिक्षक वर्ग को व्याख्याता, शिक्षक के अंतर के अनुपात में समानुपातिक वेतनमान की मांग रखी गई है. 

ये भी पढ़ें- संविदा कर्मचारी होंगे नियमित, बनेगी नई HR पॉलिसी

     

ये भी पढ़ें- शिक्षकों को तनाव मुक्त करने पर सोचे सरकार

संजय शर्मा ने आगे बताया कि अप्रशिक्षित शिक्षक संवर्ग के लिए प्रशिक्षण की पूर्ण व्यवस्था करते हुए, वर्तमान में उन्हें नियमित करते हुए समयमान वेतनमान व पुनरीक्षित वेतनमान का लाभ दिया जाए साथ ही वेतनमान कटौती न किया जाए। शिक्षक संवर्ग को वरिष्ठता के आधार पर प्राचार्य, प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नति किया जाए। व्याख्याता,व्यायाम शिक्षक,उर्दू शिक्षको के पदोन्नति के लिए प्रावधान बनाकर पद स्वीकृत किया जाए।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News