News

राम मंदिर के मॉडल पर बनेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन, हुआ शिलान्यास

Created at - February 21, 2018, 1:28 pm
Modified at - February 21, 2018, 1:30 pm

अयोध्या में राममंदिर निर्माण के मुद्दे पर तो सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है, लेकिन आने वाले समय में अयोध्या रेलवे स्टेशन आने-जाने वाले यात्रियों को इसी प्रस्तावित मंदिर का मॉडल देखने का अवसर मिल सकेगा। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने अयोध्या में मंगलवार को रेलवे स्टेशन की नई इमारत का शिलान्यास किया है। शिलान्यास के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए रेल राज्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या का रेलवे स्टेशन राममंदिर की प्रतिकृति होगी, इस नए भवन के निर्माण के लिए 80 करोड़ की लागत को मंजूरी दी गई है।

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि अयोध्या रेलवे स्टेशन की इमारत को मंदिर की आकृति वाला ऐसा रूप दिया जाएगा, जो अपने आप में अनोखा होगा। उन्होंने बताया कि अयोध्या को देश के हर कोने से बेहतर ट्रेन नेटवर्क से जोड़ा जाएगा ताकि यहां आने वाले यात्रियों को अच्छी सेवा मिल सके। मनोज सिन्हा ने कहा कि अयोध्या और फैजाबाद स्टेशनों पर कई विकास कार्य किए जा रहे हैं, यहां लिफ्ट और एस्क्लेटर का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। रेल मंत्रालय अयोध्या और फैजाबाद के लिए बुनियादी ढांचा तैयार कर रहा है।

ये भी पढ़ें- घर, दुकान में घुसा ट्रक 8 की मौत, भीड़ ने फूंकी पुलिस वेन

मनोज सिन्हा ने कहा कि अयोध्या और फैजाबाद रेलवे स्टेशनों का अभी तक पर्याप्त विकास नहीं हो पाया था, इसलिए रेल मंत्रालय ने इनके विकास के लिए आधारभूत ढांचा विकास पर हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं शुरू की हैं। रेल राज्यमंत्री ने फैजाबाद-मुंबई साकेत एक्सप्रेस को चार दिन चलाने, फैजाबाद से पुरानी दिल्ली ट्रेन में आधुनिक कोच लगाने की भी घोषणा की।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News