News

जांजगीर-चाम्पा पहुंची चरणदास महंत की 'हसदेव जनयात्रा', पुनिया के दौरों को बताया लाभदायक

Last Modified - February 23, 2018, 11:10 am

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. चरणदास महंत द्वारा निकाली गई हसदेव जनयात्रा, जांजगीर-चाम्पा जिले में नवें दिन पहुंची। जिले में आने के बाद पहले दिन हसदेव जनयात्रा, सक्ती क्षेत्र में पहुंची और जाजंग गांव में सभा हुई। सभा में डा. चरणदास महंत, विधायक मोतीलाल देवांगन, पूर्व विधायक राजेश्री महंत रामसुंदर दास, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मंजू सिंह और सक्ती नगर पालिका अध्यक्ष श्याम सुंदर अग्रवाल भी मौजूद थे. डॉ महंत द्वारा निकाली जा रही हसदेव जनयात्रा इसलिए भी अहम है कि डॉ. महंत द्वारा पहली बार ऐसी जनयात्रा निकाली गई है, इसलिए इसके राजनीतिक मायने भी अलग ही है. खुद डॉ. महंत ने माना है कि यह हसदेव जनयात्रा कुछ राजनीतिक भी है, पर मुख्य मुद्दा हसदेव नदी के प्रदूषण का है।

कोलारस में मतदान से पहले बवाल, कांग्रेस प्रत्याशी घायल, भाजपा विधायक पर पैसा बांटने का आरोप 

14 फरवरी को कोरिया जिले के नवागढ़ से शुरू हुई यात्रा का समापन 24 फरवरी को जांजगीर-चाम्पा जिले के नवागढ़ क्षेत्र के केरा गांव के महानदी संगम में होगा। जिले में प्रवेश के पहले जनयात्रा कोरबा जिले से पहुंची, दरअसल, कोरिया, कोरबा और जांजगीर-चाम्पा जिले के करीब 315 किमी तक हसदेव नदी प्रवाहित होती है। मीडिया से बात करते कांग्रेस नेता डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि यह हसदेव जनयात्रा कुछ राजनीतिक है और हसदेव नदी के उत्थान की चिंता को लेकर निकाली जा रही  है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा में गूंजा जवान, किसान और विज्ञान का मुद्दा, मंत्री बोले हमें सबका ख्याल है

हसदेव नदी में बढ़ रहा प्रदूषण को लेकर भी यह जनयात्रा निकाली जा रही है. साथ ही किसानों को रबी में पानी नहीं गया, ऐसे में किसानों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। डॉ. चरणदास महंत ने प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के छग दौरों पर कह कि इन दौरों से कांग्रेस संगठन को चुनाव में लाभ होगा। सभी कार्यकर्ता से वे लगातार मिल रहे हैं, यह कांग्रेस के लिए अच्छा है और इसी कोशिश से इस चुनाव में छग में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News