News

शादी का झांसा देकर दिव्यांग युवती से दुष्कर्म

Last Modified - February 23, 2018, 1:20 pm

जशपुर। पत्थलगांव में एक 20 वर्षीय दिव्यांग युवती से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है, पीड़िता की शिकायत पर पत्थलगांव पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जांजगीर-चाम्पा: तेज रफ्तार ट्रक ने पिता-पुत्र को कुचला, लोगों ने किया चक्काजाम

दरअसल यह पूरा मामला पत्थलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत शिवपुर है, जहां एक दिव्यांग युवती के साथ गांव के ही गणपत चैहान ने उसके भोलेपन का फायदा उठाते हुए उसे अपने झूठे प्रेम जाल में फंसाया और शादी करने की बात कहकर लगातार उसके साथ अनाचार करता रहा। इस दौरान दिव्यांग युवती गर्भवती भी हो गयी, युवती के बार बार शादी की बात कहने पर युवक लगातार टालता करता रहा, लेकिन जब युवती के गर्भ को 7 महीने हो गए और उसका पेट देखकर गांव में भी बातें होने लगी तो उन्होंने युवक को बुलाकर फिर से शादी की बात दोहराई लेकिन युवक ने शादी के एवज में पैसे देने की पेशकश की जिस पर युवती और उसके परिजनों ने रुपये लेने से इन्कार कर दिया और थाने की शरण ली और आरोपी युवक के खिलाफ लिखित शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 376 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। 

गौरेला के खोडरी से फिर गायब हुई किशोर छात्रा, दो महीने में तीसरी घटना

इधर पत्थलगांव पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी की बात कह रही है।  बहरहाल दिव्यांग युवती के शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है, और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया जाएगा, लेकिन दिव्यांग युवती अपने 7 महीने के गर्भ के साथ जल्द ही एक कुंवारी मां भी बन जाएगी, लेकिन एक कुंवारी मां बनकर यह कैसी जिंदगी जिएगी, क्या इस मासूम के लिए समाज का नजरिया बदलेगा, या फिर हमेशा की तरह ही इसे भी समाज के ताने सहने पड़ेंगे।

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News