News

लठमार होली खेलने मथुरा पहुंचे योगी आदित्यनाथ, कहा-धर्मस्थल बनेंगे वर्ल्ड क्लास

Last Modified - February 24, 2018, 12:27 pm

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार की सुबह-सुबह भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली का दर्शन करने जा पहुंचे। श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर करीब पौन घंटे वो रहे और इस दौरान कृष्ण कुंड पर पूजा-पाठ किया। मंदिर परिसर स्थित प्रतिमाओं का दर्शन करने के बाद उन्होंने परिसर के बाहर बड़ी संख्या में जुटे लोगों का अभिवादन किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के धार्मिक स्थलों को विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ शनिवार शाम को मथुरा की मशहूर लठमार होली खेलेंगे और इसके लिए वो शुक्रवार शाम को ही यहां पहुंच गए थे। आपको बता दें कि पूरी ब्रजभूमि में होली का एक अलग ही रंग होता है और यहां होली के हफ्ते भर पहले से ही होली उत्सव की शुरुआत हो जाती है, जिसके तहत अलग-अलग तरीके से कभी फूलों की होली, कभी लड्डू की होली, कभी रंगों की होली, कभी लठमार होली खेली जाती है। खास बात ये है कि मथुरा में आज भाजपा के दो-दो मुख्यमंत्री मौजूद हैं, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी वहां आए हुए हैं। 

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बरसाना में लठमार होली खेलने के विशेष कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वो पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ऐसा कर रहे हैं। अयोध्या में दीपावली, काशी में देव दीपावली, चित्रकूट में श्रीराम उत्सव और मथुरा में रसोत्सव इसी का हिस्सा है। 

ये भी पढ़ें- जानिए किस राज्य में स्कूलों की प्रार्थना में शामिल होगा गायत्री मंत्र

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार बनने के बाद से उत्तर प्रदेश में किसी भी धार्मिक समुदाय को कोई भी त्योहार मनाने से रोका नहीं गया है। हर कोई अपनी धार्मिक आस्था व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र है। योगी ने कहा कि धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार भारत के हर नागरिक को है और हमारी संस्कृति हमें गौरव का अहसास कराती है। 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News