News

रायपुर RTO ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 27 वाहन जब्त किए, आपराधिक मामला दर्ज करने की तैयारी

Created at - February 25, 2018, 11:00 am
Modified at - February 25, 2018, 11:00 am

रायपुर। आरटीओ ने शनिवार को मोटर व्हीकल एक्ट के तहत नियमों की अनदेखी करने वाले माल वाहनों पर कार्रवाई की, आरटीओ की इस कार्रवाई में दुर्ग के 3 ऐसे ट्रेलर जब्त किए गए, जो एक्सल निकालकर सिर्फ 4 चक्कों के साथ नेशनल हाईवे पर चल रहे थे। आरटीओ ने इसे गंभीरता से लिया, लोगों की जान जोखिम में डालने का मामला भी दर्ज करने की तैयारी है। आरटीओ की कार्रवाई में 27 माल वाहनों को जब्त किया गया। इसमें 15 साल पुराने 4 ट्रक भी शामिल हैं। इन माल वाहनों से 85 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। रिंग रोड में परिवहन विभाग की विशेष टीम ने कार्रवाई की, लगातार कार्रवाई जारी रखी जाएगी। आरटीओ पुलक भट्टाचार्य ने बताया कि शनिवार को जांच में बिना एक्सल ट्रेलर को लापरवाही पूर्वक ओवरलोड कर चलाया जा रहा था। एक्सल निकालकर ज्यादा वजन के साथ हाईवे में चलना जोखिम भरा होता है, इसलिए ट्रेलर चालकों ने रजिस्ट्रेशन नियमों का उल्लंघन किया है, जो कानूनी तौर पर गलत है।

भूपेश और सिंहदेव को अजीत जोगी की खुली चनौती, दम है तो मेरे खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं

आरटीओ ने कहा कि ट्रेलर चालकों से इस संबंध में पूछताछ की गई, उन्होंने कुछ नहीं कहा, ट्रेलर मालिकों को तलब किया गया है। इसके अलावा इसे अपराध मानते हुए अपराधिक कार्रवाई के लिए पुलिस को सूचना दी गई। ट्रेलर का रजिस्ट्रेशन रद्द करने के लिए आरटीओ दुर्ग को भी सूचना दी जाएगी. क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) रायपुर में सॉफ्टवेयर अपडेट की वजह से 3 से 12 मार्च तक लाइसेंस बनाने का काम बंद रहेगा। इस दौरान न तो नए आवेदन किए जा सकेंगे और न ही ऑनलाइन पेमेंट हो सकेगा। परिवहन विभाग ने इसके संबंध में निर्देश भी जारी कर दिए हैं, विभाग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए एनआईसी के सारथी प्रोग्राम का नया संस्करण सारथी 4.0 लागू करने जा रहा है. इसके लिए 1 मार्च से ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा बंद कर दी जाएगी।

रायपुर: दूर-दराज की काॅलोनियों पर पुलिस ने दी दबिश, 200 लोगों की शिनाख्त

सहायक परिवहन आयुक्त की तरफ से जारी आदेश में साफ तौर पर लिखा है कि 12 मार्च तक नए आवेदन नहीं किए जा सकेंगे। 3 से 5 मार्च के बीच पुराने आवेदनों पर सारथी 2.0 के जरिए काम हो सकेगा। 6 से 12 मार्च तक पुराने सॉफ्टवेयर से संबंधित काम भी पूरी तरह बंद रहेंगे। 13 मार्च के बाद एसबीआई ई-पे के माध्यम से पेमेंट और आवेदन की प्रक्रिया फिर से शुरू की जाएगी।

 

 

 

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News