News

कानून की जानकारी कोर्ट, वकील और जजों तक न रहे सीमित, आम लोगों तक बने इसकी पहुंच - रमन

Last Modified - February 25, 2018, 3:05 pm

बस्तर। रविवार बस्तर जिले के घाटला हंगा में आयोजित राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यक्रम में बस्तर में मुख्यमंत्री डाॅ रमन सिंह भी शामिल हुए, इस कार्यक्रम के अध्यक्ष बिलासपुर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टी बालकृष्णन एवं छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यपालक अध्यक्ष पी दिवाकर विधिक हाईकोर्ट के प्रमुख जज शामिल हुए।

शादी के तोहफे ने ली दुल्हे की जान, रायपुर से भेजा गया था गिफ्ट !

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिर्फ वकीलों और कोर्ट तक कानून की जानकारी जरूरी नहीं है बल्कि आम लोग स्कूलों के बच्चों तक को भी अपने अधिकार और कानून की बेहतर जानकारी होनी चाहिए राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण का स्कूलों में यह प्रयास बेहद सराहनीय है वहीं मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि यह जरूरी है कि बच्चों को शुरूआत से ही कानून की जानकारी दी जाए और उन्हें अपने अधिकारों के लिए भी जागरुक होने की आवश्यकता है।

श्रीदेवी का निधन, 'चालबाज' 'हिम्मतवाला' 'चांदनी' मिस्टर इंडिया सबको लगा 'सदमा'

गौरतलब है कि राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा बस्तर के 4 जिलों में 20 विधिक सेवा क्लब शुरू किए गए हैं हाई स्कूलों में शुरू हुए इन क्लबों के माध्यम से कानून संबंधी जानकारी भी स्कूलों में दी जाएगी जिससे छात्र कानून को लेकर जागरूक रह सके घाट लोहंगा कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने भी विभिन्न शासकीय योजनाओं के तहत हितग्राहियों को जरूरी सामान वितरित किए।

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Trending News

Related News