News

इंदौर से भोपाल तक साइकिल पर कांग्रेस की किसान अधिकार यात्रा, कर्ज माफी की मांग

Last Modified - February 26, 2018, 12:03 pm

भोपालमध्य प्रदेश में चुनावी साल में किसानों का मुद्दा गरमाया हुआ है। प्रदेश कांग्रेस किसानों की कर्ज माफी को लेकर लगातार आंदोलन कर रही है। इसी क्रम में कांग्रेस ने किसान अधिकार यात्रा के तहत इंदौर से भोपाल तक साइकिल रैली का आयोजन किया। मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अरुण यादव, प्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता अजय सिंह, कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी समेत प्रदेश कांग्रेस के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस रैली में भाग लिया। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने साइकिल यात्रा के वीडियो और इसकी तस्वीरें पोस्ट करने के साथ ही ये ऐलान भी किया है कि जब तक राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार किसानों का पूरा कर्ज माफ करने की घोषणा नहीं कर देती, किसान अधिकार यात्रा जारी रहेगी। 

साइकिल से 200 किलोमीटर की किसान अधिकार यात्रा को लेकर प्रदेश कांग्रेस पहले से तैयारी में जुटी थी। प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने कार्यकर्ताओं को इस यात्रा का संदेश दे दिया था।

दूसरी ओर, प्रदेश की भाजपा सरकार ने हाल के दिनों में किसानों के लिए कई योजनाओं की शुरुआत की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को भरोसा दिलाया है कि उनकी मेहनत से उगाई फसल की पूरी कीमत मिलेगी। 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News