News

खूंखार नक्सली गणेश उईके के गनमेन समेत 4 नक्सलियों ने किया सरेंडर

Last Modified - February 27, 2018, 12:43 pm

बीजापुर। नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी के एसजेडसी मेंबर गणेश उईके के गनमेन सहित 12 लाख के चार ईनामी नक्सलियों ने समर्पण किया। परिवार के सदस्यों को प्रताड़ित किये जाने के कारण बीजापुर एसपी मोहित गर्ग के सामने समर्पण करने वाले सभी नक्सली मुख्यधारा से जुड़ कर क्षेत्र के विकास में अपनी भागीदारी निभाने का निर्णय लिया है।

सड़क निर्माण में लगे 9 वाहनों को नक्सलियों ने फूंका

सरेंडर नक्सली मुन्ना फरसा जो नक्सलियों के प्लाटून नं. 7 के सेक्शन कमाण्डर के पद पर कार्यरत था इसके पुर्व मुन्ना एलओएस सदस्य के और नक्सली नेता गणेश उईके का गनमेन के रूप में भी कार्य कर चुका था इस दौरान यह इंसास रायफल अपने पास रखता था। मुन्ना द्वारा अब तक की सबसे बड़ी घटना ताड़मेटला में भी शामिल था वहीं 2014 में कोयलीबेड़ा में पुलिस की एसटीएफ पार्टी पर हमले में भी शामिल था। इस पर शासन द्वारा 8 लाख रूपये का ईनाम घोषित कर रखा था।

जमीन विवाद में लहूलुहान हुए रिश्ते, छोटे भाई और भतीजे को मारी गोली, एक की मौत

इसके अलावा प्लाटून नम्बर 16 का सदस्य ढोढी संतु इन्द्रावती एरिया कमेटी के कार्यरत था और इस पर 2 लाख का ईनाम घोषित था। इस पर भी बीजापुर व दंतेवाड़ा जिले के कई गंभीर घटनाओं में शामिल होने का आरोप था। वहीं जनमिलिशिया डिप्टी कमांडर महादेव पर दो लाख रूपये का ईनाम घोषित था और इंद्रावती एरिया कमेटी में सक्रिय था। वहीं चैथा नक्सली बुध तेलम भैरमगढ़ एरिया कमेटी में जनमिलिशिया सदस्य के रूप में कार्यरत था। चारों नक्सलियों को दस दस हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि दी गई है।

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News