News

होली के लिए रायपुर रेल मंडल ने चलाई स्पेशल ट्रेन, फिर भी यात्रियों को नहीं मिली जगह! 

Last Modified - February 28, 2018, 8:34 pm

रायपुर रेल मंडल ने पहली बार छत्तीसगढ़ के रेल यात्रियों के लिए होली स्पेशल ट्रेन चलाई, जिसमें भी कई यात्रियों को स्थान नही मिला, क्योंकी ट्रेन में वेटिंग लिस्ट लंबी हो गई। दुर्ग से पटना के लिए चलाई गई यह होली स्पेशल ट्रेन बुधवार को रवाना हो गई, जिसमें दुर्ग-भिलाई-रायपुर से स्लीपर क्लास में 790, एसी 2 में 35 और एसी 3 में 195 यात्री रवाना हुए।

बिलासपुर के रामटेकरी मंदिर की मूर्तियां सार्वजनिक करने के ममाले में हाईकोर्ट ने DM से मांगा जवाब

रेल यात्रियों के मुताबिक होली के लिए रेलवे ने जो व्यवस्था की, वो पर्याप्त नहीं है। त्यौहार पर ज्यादा भीड़ होती है, लेकिन रेलवे ने सिर्फ एक ही स्पेशल ट्रेन चलाई। दुर्ग से पटना के लिए चली इस होली स्पेशल ट्रेन में 10 स्लीपर, तीन एसी 3, एक एसी 2, दो जनरल कोच लगाए गए थे। लेकिन ट्रेन में 150 से ज्यादा वेटिंग लिस्ट हो गई, जिसके बाद रेलवे ने आनन फानन में अतिरिक्त कोच लगाए., लेकिन इसके बाद भी लगभग 100 लोगों को स्थान नहीं मिला।

बैठक में शामिल होने दिल्ली रवाना हुए सीएम रमन सिंह, वन नेशन, वन इलेक्शन पर होगी चर्चा

अगर रायपुर रेल मंडल की दूसरी ट्रेनों की बात करें तो सारनाथ एक्सप्रेस में 300 से ज्यादा वेटिंग, साउथ बिहार एक्सप्रेस में 200 से ज्यादा वेटिंग और छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांती में 100 से ज्यादा वेटिंग होली के पहले है। इन ट्रेनों में भीड़ को कम करने के लिए रेलवे के पास कोई व्यवस्था या प्लान नहीं है।

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News