News

शिवराज सिंह चौहान ने गाया फाग गीत, देखें वीडियो, जमकर खेली होली

Last Modified - March 2, 2018, 3:36 pm

भोपाल। होली के दिन दिल खिल जाते हैं, रंगों से रंग मिल जाते हैं। ये गाना तो आपने सुना ही होगा और वाकई होली में ऐसा ही होता है, जब चेहरे पर रंग और गुलाल लगता है तो आम और खास की पहचान मिट जाती है और हर चेहरा एक समान दिखने लगता है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तो होली के रंग में सुबह से ही बल्कि यूं कहें कि होलिका दहन के वक्त से ही रंगे नज़र आ रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह ने मध्य प्रदेश के लोगों को होली की बधाई बेहद खास अंदाज में दी और ये अंदाज था उनकी गायिकी का। शिवराज चौहान ने हाथ में माइक थामा और मस्त स्वर में फाग लोक गीत गाकर होली का रंग जमा दिया। 

शिवराज सिंह चौहान ने पूरे परिवार के साथ होली खेली, गीत गाए और इस रंगों के इस त्योहार में खुद भी रंगों से सराबोर दिखे।

मध्य प्रदेश सीएम ने भोपाल में मुख्यमंत्री निवास पर होली की बधाई देने आए जनप्रतिनिधियों और नागरिकों से मुलाकात की, उन्हें गुलाल लगाया और सबको होली की शुभकामनाएं दी। शिवराज सिंह चौहान ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि होली भारतीय संस्कृति का प्रतीक पर्व है। यह त्योहार समाज में भक्ति, श्रद्धा और विश्वास जैसे मानवीय मूल्यों को स्थापित करता है और आपसी वैमनस्यता और घृणा से दूर रहने की प्रेरणा देता है. उन्होंने कहा कि आनंद के रंग सबके आंगन में हमेशा खिलते रहें. 

 

मध्य प्रदेश में सुबह से ही लोग देश के दूसरे हिस्सों की तरह ही होली की मस्ती में डूबे हुए हैं। पानी और रंगों की होली खेलने के बाद अबीर-गुलाल की होली का दौर शुरू हो चुका है। इस अवसर पर सभी एक-दूसरे के घर जाकर उन्हें रंग-अबीर लगाकर होली की बधाई दे रहे हैं, गले मिल रहे हैं। 

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News