News

SSC पेपर लीक पर प्रदर्शनकारी छात्रों से मिले अन्ना हजारे, CBI जांच की मांग 

Last Modified - March 4, 2018, 1:22 pm

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षाओं में धांधली, पेपर लीक और अनियमितताओं के खिलाफ पिछले छह दिन से जारी प्रदर्शन गरमाता जा रहा है। अब तक इस मामले में केंद्र सरकार की अनदेखी के खिलाफ प्रदर्शनकारियों का गुस्सा उग्र रुप लेता जा रहा है, जिसे देखते हुए धीरे-धीरे अन्य छात्र संगठन और राजनीतिक पार्टियों के नेता भी सक्रिय हो उठे हैं। प्रख्यात गांधीवादी नेता और समाजसेवी अन्ना हजारे ने रविवार को प्रदर्शनकारी छात्रों से मुलाकात की और उनसे काफी देर तक बात की। आपको बता दें कि अन्ना हजारे इस पूरे मामले की सीबीआई जांच के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहले ही पत्र लिख चुके हैं।

इससे पहले, शनिवार को दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने भी प्रदर्शनकारी छात्रों से मुलाकात की थी। छात्रों की मांग को सरकार तक पहुंचाने के लिए रविवार को मनोज तिवारी ने छात्रों के प्रतिनिधिमंडल के साथ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि गृहमंत्री ने छात्रों की बातें गंभीरता के साथ सुनी है और उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

राजनीतिक विश्लेषक और स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव भी एसएससी धांधली के मामले में छात्रों के समर्थन में उतरे हुए हैं। योगेंद्र यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी में कहा है कि युवाओं के लिए उन्होंने कई कदम उठाए हैं और ये दुख की बात है कि पूरा देश जब होली मना रहा था, पेपर लीक को लेकर उस वक्त देश के युवा दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे थे। 

ये भी पढ़ें- शादी के गिफ्ट से दुल्हे की मौत का मामला, रायपुर पुलिस को मिले ठोस सबूत

भारतीय जनता पार्टी के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी एसएससी चेयरमैन से मुलाकात कर पेपर लीक मामले की जांच की मांग की। 

ये भी पढ़ें- सीएम शिवराज ने त्रिपुरा सहित नाॅर्थ ईस्ट में भाजपा के प्रदर्शन को बताया अद्भूत

इस बीच, देश भर से छात्रों का दिल्ली पहुंचना जारी है और धीरे-धीरे कर्मचारी चयन आयोग के मुख्यालय के बाहर प्रदर्शनकारियों की संख्या बढ़ती जा रही है। भारी सुरक्षा बल यहां तैनात है और छात्रों के प्रदर्शन के उग्र रूप लेने की आशंका को भांपते हुए जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम मेट्रो स्टेशन से एंट्री और एक्ज़िट बंद कर दी गई है। 

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News