बस्तर News

कांकेर के किलेनार में पुलिस-नक्सल मुठभेड़, IED ब्लास्ट में BSF के 2 जवान शहीद

Created at - March 8, 2018, 2:00 pm
Modified at - March 8, 2018, 2:00 pm

कांकेर में रावघाट के किलेनार इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान बारूदी सुरंग विस्फोट में BSF के एक अफसर और एक जवान शहीद हो गए। पुलिस ने मुठभेड़ में चार से पांच नक्सलियों के मारे जाने का दावा भी किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक रावघाट थाने से बीएसएफ 134 वीं बटालियन और डीएफ का संयुक्त पुलिस बल. सर्चिंग के लिए रवाना हुआ था।

ये भी पढ़ें- नक्सली शहरी नेटवर्क का मुख्य आरोपी इश्हाक खान ने किया सरेंडर

 

  

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मियों की चेतावनी से चौकस हुई सरकार, मूल्यांकन कार्य को एस्मा में लाने की तैयारी

किलेनार और किसकोड़ो गांव के बीच घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस को टारगेट करते हुए बारूदी सुरंग विस्फोट कर दिया। विस्फोट इतना जबरदस्त था, कि आगे चल रहे बीएसएफ के असिस्टेंड कमांडेट गजेंद्र सिंह और आरक्षक अमरेश कुमार मौके पर ही शहीद हो गए। ब्लॉस्ट के बाद नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की।

  

करीब एक घंटे की मुठभेड़ के बाद नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए। कांकेर के डीआईजी रतनलाल डांगी के मुताबिक IED ब्लास्ट में बीएसएफ के दो जवान शहीद हुए हैं। मुठभेड़ स्थल पर मौजूद साक्ष्य, खून के धब्बे और घसीटे जाने के निशान के आधार पर पुलिस ने चार से पांच नक्सलियों के मारे जाने का दावा भी किया है। 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News