News

पिछले 940 दिनों से रायपुर एयरपोर्ट पर खड़ा है यह बांग्लादेशी विमान, अब होगी कुर्की

Created at - March 8, 2018, 5:51 pm
Modified at - March 8, 2018, 5:51 pm

रायपुर। देश का एयरलाइन सेक्टर पिछले कई सालों से सकारात्मक संकेतों की राह तांक रहा है, पहले सहारा फिर किंगफिशर और अब भारत सरकार का इंडियन एयरलाइंस के विनिवेश की खबरें लगातार सुर्खियां बटौर रही है। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी की सिर्फ भारतीय एयरलाइंस ही नहीं बल्कि हमारे पड़ोसी देश भी हवाई सेक्टर को लाभ का धंधा नहीं बना पा रहे है। शायद यही कारण है कि पिछले 940 दिनों से 220 सीटर बांग्लादेशी विमान यूनाइटेड एयरवेज माॅडल छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में खड़ा है। इस विमान ने साल 2015 के अगस्त माह की 7 तारीख को रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की थी, तब से अब तक इस विमान का न तो पार्किंग शुल्क चुकाया गया है और न ही बांग्लादेश एयरलाइंस इसे लेकर जाने में कोई रूची दिखा रहा है।

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ की कुंवर बाई को महिला दिवस पर पीएम मोदी ने किया याद, देखें वीडियो

अब डीजीसीए और ईस्टर्न रीजन कोलकाता विमान के किराए की वसूली के लिए बांग्लादेश एयरलाइंस को नोटिस जारी करने वाला है। इतना ही नहीं यदी निर्धारित समय के अंदर इस यात्री विमान का किराया नहीं चुकाया गया तो इसकी कुर्की की जा सकती है। दरअसल 7 अगस्त 2015 को यह विमान ढाका से मस्कट जा रहा था तभी विमान में कुछ गड़बड़ी आने के कारण पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग के लिए एटीसी नागपुर से अनुमति मांगी, लेकिन उसे रायपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग करने के निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़ें - चमत्कारी कम्बल से छत्तीसगढ़ में भाजपा को चुनाव जिताने मैदान में उतरे कम्बल बाबा !

बताया जाता है कि उस समय विमान के इंजन का एक हिस्सा रायपुर शहर से करीब साठ किलोमीटर दूर बेमेतरा इलाके में गिरा था। रायपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग के बाद से ही विमान एप्रेन एरिया में पार्क है जिसके कारण एयरपोर्ट को दूसरे विमानों की पार्किंग में परेशानियों का सामना करना पढ़ता है। यहीं कारण है कि अब एयरपोर्ट अथाॅरिटी ने अब इस विमान के कुर्की की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News