राजगढ़रायगढ़ News

प्रधानमंत्री के हाथों छत्तीसगढ़ का रायगढ़ जिला हुआ सम्मानित

Created at - March 9, 2018, 12:28 pm
Modified at - March 9, 2018, 12:28 pm

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले को ’बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान में सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया। श्री मोदी ने राजस्थान के झुुंझनू में आयोजित महिला दिवस के राष्ट्रीय समारोह में यह पुरस्कार रायगढ़ जिले की कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी को सौंपा। इस मौके पर केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती मेनका गांधी और राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे सिंधिया सहित अनेक वरिष्ठजन उपस्थित थे।

 

 ये भी पढ़े - छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के चेयरमैन को परीक्षा के बीच मिला डेपुटेशन

    प्रधानमंत्री ने इस अभियान में प्रभावी सामुदायिक सहभागिता की श्रेणी में बेहतरीन कार्यों के लिए रायगढ़ जिले को पुरस्कृत किया। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू ने प्रधानमंत्री के हाथों रायगढ़ जिले को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित होने का गौरव मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की है। डॉ. सिंह और श्रीमती साहू ने इसके लिए रायगढ़ जिले की जनता और कलेक्टर सहित जिला प्रशासन तथा महिला एवं बाल विकास विभाग के सभी मैदानी अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है।

ये भी पढ़े - अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस मुख्यमंत्री ने किया बाइक रैली का स्वागत

    उल्लेखनीय है कि ’बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान प्रधानमंत्री श्री मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता का राष्ट्रव्यापी अभियान है। इस अभियान के तहत पूरे देश में बालिकाओं के घटते अनुपात वाले 161 जिलों का चयन किया है। अभियान के तहत सर्वश्रेष्ठ कार्यों के लिए देश के दस जिलों को आज प्रधानमंत्री श्री मोदी ने पुरस्कृत किया, जिनमें छत्तीसगढ़ का रायगढ़ जिला भी शामिल है। आज से इस अभियान में देश के सभी जिलों को शामिल कर लिया गया। यह भी उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप रायगढ़ जिले में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के सुचारू और प्रभावी क्रियान्वयन के लिए जिला प्रशासन द्वारा कई सार्थक कदम उठाए गए, जिसके फलस्वरूप जिले में बालिकाओं का लिंगानुपात प्रति एक हजार बालकों पर 936 से बढ़कर 951 हो गया है।

वेब टीम IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News