News

त्रिपुरा में भाजपा राज, बिप्लव देव बने सीएम, मोदी-शाह रहे समारोह में मौजूद

Created at - March 9, 2018, 1:02 pm
Modified at - March 9, 2018, 1:02 pm

अगरतला। भारतीय जनता पार्टी के त्रिपुरा प्रदेश अध्यक्ष रहते ऐतिहासिक बहुमत दिलाने वाले बिप्लब देव ने अब से थोड़ी देर पहले नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। इसी के साथ त्रिपुरा में 25 साल से चल रहा वामपंथी शासन खत्म कर पहली बार बीजेपी सरकार गठित हो गई। त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने बिप्लब देव को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

बिप्लब देव के बाद दूसरे नंबर पर शपथ लेने वाले जिष्णु देव वर्मा को बीजेपी ने उपमुख्यमंत्री बनाया है। 

शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और डॉ. मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद थे। इन दोनों नेताओं के साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार भी बैठे थे। बताया जाता है कि माणिक सरकार को निमंत्रण देने खुद बिप्लब देव गए थे, जिनके बारे में कहा जाता है कि वो मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद पार्टी कार्यालय में ही पत्नी के साथ रह रहे हैं।

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए पहुंचे, जिनका स्वागत राज्यपाल और नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री ने किया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहले ही अगरतला पहुंच चुके थे। बीजेपी शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे।

शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में नहीं बल्कि खुले मैदान में आयोजित किया गया था और त्रिपुरा में ऐसा पहली बार हुआ है। त्रिपुरा में बीजेपी की जीत को बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है क्योंकि इससे पहले हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में भी नाकाम रही थी।

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News