रायपुर News

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के 49 नेताओं को मिली AICC की मेंबरशिप

Last Modified - March 10, 2018, 11:00 am

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के 49 नेताओं को AICC का मेंबर बनाकर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके अलावा 8 लोगों को को-अपडेट मेंबर भी बनाया गया है. कांग्रेस के इस फैसले में वरिष्ठ नेताओं के साथ समेत युवाओं को भी मौंका मिला है. 

  

 

AICC ने छत्तीसगढ़ से सदस्यों की सूची जारी कर दी है। इसमें कुल 49 लोगों को शामिल किया गया है। सबसे खास बात ये है, कि सूची में वरिष्ठता के साथ-साथ महिला और युवाओं को भी मौका दिया गया है। सूची में सबसे पहला नाम मोतीलाल वोरा का है। वहीं भूपेश बघेल, चरणदास महंत, रविन्द्र चौबे, मोहम्मद अकबर, शिव डहरिया, कवासी लखमा और रामदयाल उईके समेत 49 कांग्रेसी नेताओं को इस लिस्ट में जगह मिली है।

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मियों की मांगों पर कमेटी की बैठक, लेकिन संविलियन पर नहीं होगी बात

  

नेता प्रतिपक्ष होने की वजह से टीएस सिंहदेव का नाम इस लिस्ट में नहीं है। वहीं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सत्यनारायण शर्मा की जगह उनके बेटे पंकज शर्मा को छत्तीसगढ़ से AICC मेंबर बनाया गया है। इस लिस्ट में 16 महिलाएं है। वहीं जातिगत समीकरण की बात करें तो 17 अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के लोगों को भी जगह दी गयी है। वहीं 12 ओबीसी वर्ग के लोगों को शामिल किया गया है। 

 

प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं लिहाजा कांग्रेस अंदरुनी कलह को दूर कर अपने किसी भी नेता को निराश करना नहीं चाहती है. प्रदेश में हाल ही में जिला कांग्रेंस अध्यक्षों में भी फेरबदल किया गया था. मतलब साफ है कि कांग्रेस इस बार के चुनावों से पहले ही सक्रिय हो गई है. कांग्रेस, बीजेपी सरकार के किसी भी मुद्दों को हाथ से जाने नहीं देना चाहती है. इसलिए बीजेपी की हर खामी पर कांग्रेस टकटकी लगाए बैठी है. 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News