News

लालू के बेटे ने कहा-हम बनाएंगे राममंदिर, बीजेपी बजाएगी थाली

Last Modified - March 10, 2018, 1:54 pm

अयोध्या में राममंदिर को लेकर दशकों से चल रही राजनीति में अब एक और पार्टी शामिल हो गई है। राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा है कि वो राममंदिर का निर्माण कराएंगे, जिसमें समाज के सभी वर्गों, समुदायों का सहयोग लिया जाएगा। आपको बताते दें कि तेजप्रताप यादव राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बड़े बेटे हैं। लालू प्रसाद यादव जब बिहार के मुख्यमंत्री थे, उसी दौरान भारतीय जनता पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी ने राममंदिर निर्माण के लिए सोमनाथ से अयोध्या तक के लिए रथयात्रा निकाली थी। इस रथयात्रा के बीच में ही लालू प्रसाद यादव ने बिहार के समस्तीपुर में आडवाणी को गिरफ्तार करा दिया था, जिसे वो आगे के वर्षों में भी अपनी धर्मनिरपेक्ष राजनीति की बड़ी उपलब्धि के तौर पर गिनाते रहे हैं। अब लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद झारखंड की रांची सेंट्रल जेल में बंद हैं और बिहार की राजधानी पटना में उनके बड़े बेटे अयोध्या में राममंदिर निर्माण का आह्वान कर रहे हैं। तेजप्रताप यादव की छवि एक बड़बोले नेता की है और मंदिर निर्माण के आह्वान के साथ-साथ उन्होंने ये भी कहा है कि जिस दिन राममंदिर का निर्माण हो जाएगा, भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का खात्मा हो जाएगा, क्योंकि उनके पास कोई मुद्दा ही नहीं रह जाएगा। तेजप्रताप ने कहा कि मंदिर बनने के बाद बीजेपी और संघ चम्मच लेकर थाली बजाते रह जाएंगे।

बिहार के नालंदा जिले के मघड़ा गांव में शीतलाष्टमी मेले में दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता का उदघाटन करने के लिए राजद विधायक और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव पहुंचे थे। तेजप्रताप यादव ने शंख बजाकर इसकी शुरुआत की और फिर बांसुरी भी बजाई। 

ये भी देखें- अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा, मुद्दे से नहीं हटेंगे पीछे- श्री श्री रविशंकर

तेजप्रताप यादव ने कहा कि बीजेपी देश में राममंदिर निर्माण के नाम पर जनता से वोट लेने का काम तो करती है, लेकिन वोट मिलने के बाद मंदिर बनवाने के नाम पर पीछे भाग जाती है। तेजप्रताप से जब मीडिया ने पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार बनने के बारे में पूछा तो उनका जवाब था कि बीजेपी की सरकार जहां बननी है बने, लेकिन असली दंगल बिहार में ही होगा और वहीं इस पार्टी के लोगों को सब पता चल जाएगा। तेजप्रताप ने दावा किया कि बिहार में तीन सीटों पर जो उपचुनाव हो रहे हैं, उनमें तीनों सीटों से राजद की ही जीत होगी।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News