News

भैयाजी जोशी को आरएसएस सरकार्यवाह पुनर्निर्वाचित किया गया

Last Modified - March 10, 2018, 6:06 pm

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तीन साल में एक बार होने वाली महत्वपूर्ण बैठक का आज दूसरा दिन था इस बैठक में आज माननीय श्री सुरेश ( भैय्याजी ) जोशी को आगामी 3 वर्ष (2018-2021) के लिए आरएसएस  सरकार्यवाह  पुनर्निर्वाचित किया गया है। 

 

 

 

आपको बता दें की कल आरएसएस प्रमुख और भैया जी जोशी द्वारा  नागपुर के अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा सम्मलेन की शुरआत की गयी थी। यह चुनाव  अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा द्वारा तय किया गया है। इस अवसर पर पुस्तक का भी विमोचन किया गया जिसमे भारतीय भाषाओं के संरक्षण एवं संवर्द्धन की आवश्यकता पर विचार रखा गया.

सभा की कार्यवाही के पहले  सरकार्यवाह माननीय सुरेश जी जोशी  (भैय्याजी) ने अपने कार्यकाल की समाप्ति की घोषणा की और उत्तर क्षेत्र संघचालक माननीय बजरंग लाल जी गुप्त को सरकार्यवाह के निर्वाचन की प्रक्रिया सम्पन करने का आग्रह किया। माननीय बजरंग लाल जी ने मध्य क्षेत्र संघचालक श्री अशोक सोहनी जी को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया।

 

 

 उन्होंने उपस्थिति प्रतिनिधियों से सरकार्यवाह के लिए नाम आमंत्रित किए। पश्चिमी क्षेत्र संघचालक श्री जयंतीभाई भडेसिया ने सरकार्यवाह पद के लिए माननीय सुरेश जी जोशी  (भैय्याजी) का नाम प्रस्तावित किया। इस प्रस्ताव का समर्थन पूर्व उत्तर प्रदेश क्षेत्र संघचालक श्री वीरेन्द्र पराक्रमादित्य जी, दक्षिण क्षेत्र कार्यवाह श्री राजेन्द्रन जी, असम क्षेत्र कार्यवाह डाॅ उमेश चक्रवर्ती जी और कोंकण प्रांत सह कार्यवाह श्री विठल कांवले जी ने किया। अन्य नाम का प्रस्ताव न आने के कारण निर्वाचन अधिकारी ने माननीय सुरेशजी जोशी  को आगामी 3 वर्ष  (2018-2021) के लिए सरकार्यवाह पुनर्निर्वाचित घोषित किया।

web team IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News