कवर्धा News

पांडातराई में बनेगा संत कबीर सतसंग भवन मुख्यमंत्री ने दिए 20 लाख रूपये

Created at - March 10, 2018, 8:18 pm
Modified at - March 10, 2018, 8:18 pm

  कवर्धा- मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज कबीरधाम जिले के पांडातराई में आयोजित श्री सद्गुरू कबीर सत्संग संत समागम समारोह कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर उपस्थित समुदाय को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि संत कबीर के संदेश आज भी देश-दुनिया के लिए प्रासंगिक हैं। उन्होंने पूरे देश और दुनिया को एक नया विचार और संदेश दिया, जिसके जरिए समाज में व्याप्त बुराईयां आपसी झगड़े, कलह, छुआछूत, भेदभाव एवं अंध विश्वास की भावना समाप्त हो सकती है। ऐसे संत कबीर के संदेश आज छत्तीसगढ़ में व्याप्त है और इससे लोगों को मार्गदर्शन मिलता है। 

ये भी पढ़े - नायब तहसीलदार को कलेक्टर ने किया निलंबित

इस अवसर पर प्रदेश के वनमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री महेश गागड़ा, सांसद श्री अभिषेक सिंह, संसदीय सचिव श्री मोतीराम चंद्रवंशी, कवर्धा विधायक श्री अशोक साहू, छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ. सियाराम साहू, श्री रामकुमार भट्ट, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री संतोष पटेल, श्री संतोष पांडेय, नगर पंचायत पांडातराई की अध्यक्ष श्री रामचंद्र साहू, नगर पंचायत पंचायत बोड़ला के अध्यक्ष डॉ. रूपनाथ मानिकपुरी विशेष रूप से उपस्थित थे। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पांडातराई में संत कबीर सतसंग भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपये की स्वीकृति की घोषणा की।

 

ये भी पढ़े - नीति आयोग के सीईओ ने की छत्तीसगढ़ के 3 युवा कलेक्टर की जमकर तारीफ

    समागम सरोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि यह पांडातराई का सौभाग्य है कि यहां पंथ श्री हुजुर प्रकाश मुनिनाम साहेब का आगमन हुआ है और यहां उनके प्रवचनों का लाभ लोगों को मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने सद्गुरू से आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि उनके प्रारंभिक राजनीतिक जीवन से ही गुरूजनों का आशीर्वाद सदैव मिलता रहा है। उन्होंने कहा कि संत कबीर एक ऐसे विद्रोही कवि हुए, जिन्होंने अपने संदेशों के माध्यम से समाज और राष्ट्र में व्याप्त बुराईयों को दूर करने का प्रयास किया। उनके संदेश ग्लोबल है और आज देश दुनिया में जो भी विवाद एवं झगड़े या भेद-भाव हैं, वे सभी इनके संदेशों के जरिए दूर किये जा सकते है। संत कबीर की महान विचारधारा समाज के लिए सदैव प्रेरक रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रकाश मुनि साहेब का आशीर्वाद सभी को मिल रहा है और उनकी प्रभा मंडल से समाज को एक नई दिशा मिल रही है। सांसद श्री अभिषेक सिंह ने इस अवसर पर संबोधन में कहा कि पंथ श्री हुजुर प्रकाश मुनिनाम साहेब का पांडातराई में प्रथम आगमन हुआ है और उनके प्रवचन का यहां की जनता श्रवण कर लाभ उठा रहीं है। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि प्रकाश मुनि साहेब के दिये संदेश पूरे जिले में एक संस्कार के रूप में प्रकाशमान होगा।

 

 

वेब टीम IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News