News

जोगी कांग्रेस का फ़िल्मी अंदाज़ क्या हुआ तेरा वादा वो कसम झूठा इरादा से घेरा भाजपा को

Last Modified - March 13, 2018, 3:14 pm

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के मीडिया विभाग के समन्वयक और पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजीव अग्रवाल ने आज एक विज्ञप्ति जारी करते हुए छत्तीसगढ़ की सत्ता पर 15 साल से काबिज भाजपा सरकार को उनके 2013 के चुनावी घोषणा पत्र की याद दिलाते हुए तीक्ष्ण टिप्पणी की है और कहा कि भाजपा ने छत्तीसगढ़ की जनता को ठगने का काम किया है। 

ये भी पढ़े - अजीत जोगी ने लोकसुराज अभियान को बताया नौटंकी

 

उन्होंने  कहा कि छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने उनके 2013 के विधानसभा चुनाव के लिए तैयार किए गए चुनावी घोषणा पत्र में कहा था कि अगर वे सत्ता में आते हैं तो रायपुर में मेट्रो और मोनो रेल लेकर आएंगे, लेकिन आज तक न ही मेट्रो रेल का काम शुरू किया गया है और न ही मोनो रेल का, भले ही मेट्रो और मोनो रेल के सर्वे के नाम पर लाखों रुपये खर्च कर दिए हैं। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मेट्रो के लिए डीएमआरसी द्वारा मेट्रो के लिए तीन चरणों (रायपुर से दुर्ग, दुर्ग से राजनांदगांव और रायपुर से नया रायपुर) के लिए प्लान भी बनाया गया जिसका कुल खर्च 20 हजार करोड़ था जिसमें से प्रथम चरण में 6000 करोड़ रुपए का बजट लगना था परंतु सरकार की कमजोर इच्छा शक्ति के कारण यह प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में डाल दिया गया, ठीक उसी प्रकार मोनो रेल के लिए भी रायपुर में कृषि विश्वविद्यालय से हीरापुर तक के लिए प्रथम चरण के लिए लगभग 5000 करोड़ का बजट अनुमानित किया गया था परंतु छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने बजट के अभाव का हवाला देते हुए मेट्रो और मोनो ट्रेन के प्रोजेक्ट को ठंडे बस्ते में डाल दिया। 

ये भी पढ़े - राजस्थान में शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन की बिगड़ी तबियत

 

संजीव अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक ओर जहां सरकार कहती है कि उनके पास बजट नहीं है वहीं दूसरी ओर सरकार अपने बजट को पूरी तरह खर्च भी नहीं कर पाती है, अब इसे क्या कहें या तो भाजपा सरकार को व्यापक व्यवस्थापन से काम करना नहीं आता है या फिर नीयत ही नहीं है। मेट्रो और मोनो रेल की ही तरह भाजपा सरकार ने उनके पिछले विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में किए गए लोकलुभावन वादों में से एक भी वादा पूरा नहीं किया, इसीलिए तो छत्तीसगढ़ की जनता भाजपा सरकार से पूछ रही है कि  “क्या हुआ, तेरा वादा! वो कसम, झूठा इरादा!

 

 

संजीव अग्रवाल ने भाजपा और आरएसएस से पूछा है कि जैसा कि उन्होंने 2013 के उनके चुनावी घोषणापत्र को उनका संकल्प पत्र कहा था और उन संकल्पों को पूरा करने में वे पूरी तरह से विफल रहे, तो क्या जो यात्रा उन्होंने 11 मार्च से शुरू की है उसमें जनता को वे अपनी विफलता का जवाब देंगे और क्या फिर से नए जुमलों के द्वारा छत्तीसगढ़ की भोली भाली जनता को ठगेंगे? 

 

 

 

वेब टीम IBC24

 

Trending News

Related News