News

आमिर खान की सीक्रेट सुपरस्टार ने विदेश में मचाई धूम

Created at - March 13, 2018, 8:37 pm
Modified at - March 13, 2018, 8:37 pm

आमिर खान की आखिरी रिलीज, सीक्रेट सुपरस्टार ने सिर्फ अपने देश से प्यार और प्रशंसा प्राप्त नहीं की, बल्कि यह फ़िल्म दुनिया भर में कमाई के मामले में टॉप पांच प्रतिष्ठित फिल्मों में शामिल हो गई है।हालांकि फिल्म में आमिर खान का कैमियो रोल था लेकिन अभिनेता के वफादार प्रशंसकों ने दिल खोल कर फ़िल्म पर अपना प्यार लुटाया, जिसकी गवाही शानदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन खुद बयां कर रहा था।

 

टॉप 5 की सूची में सीक्रेट सुपरस्टार की एंट्री के साथ, आमिर खान की 3 फिल्में अब इस सूची का हिस्सा बन गयी है।दुनिया भर में टॉप 5 भारतीय ग्रॉसिंग फिल्मों की सूची में अपनी 3 फिल्मों को शामिल करना किसी भी अभिनेता के लिए एक आसान उपलब्धि नहीं है, लेकिन आमिर खान ऐसा करने में शतप्रतिशत कामयाब रहे।दंगल के साथ 1908 करोड़ की कमाई, सीक्रेट सुपरस्टार के साथ 874 करोड़ और पीके में 831 करोड़ रूपये के साथ इतने बड़े पैमाने पर रिकार्ड स्थापित करने वाले आमिर खान एकमात्र भारतीय अभिनेता है।चीनी आईएमडीबी के अनुसार, आमिर खान वहाँ विदेशी अभिनेता की सूची में सबसे ऊपर है और दंगल शीर्ष रैंकिंग फिल्म है।आमिर के अलावा बजरंगी भाईजान (5वां नंबर) और बाहुबली 2 ( दूसरे नंबर ) यह दोनो फिल्में दुनिया भर में टॉप 5 भारतीय फिल्मों की सूची में शामिल है।इससे केवल यही साबित होता है कि आमिर खान दुनिया के सबसे बड़े सुपर स्टार है।

 

  • दंगल : 1908 cr
  • बाहुबली 2 : 1700 cr
  • सीक्रेट सुपरस्टार : 874 cr
  • पीके : 831 cr
  • बजरंगी भाईजान : 698 cr

 इस बारे में फिल्म समीक्षक कोमल नहाटा ने लिखा

तथ्य यह है कि दुनिया भर में टॉप पांच बॉलीवुड फिल्मों में से तीन में आमिर खान की फ़िल्मो का शामिल होना यही साबित करता है कि आमिर का स्टारडम भौगोलिक सीमाओं तक प्रतिबंधित नहीं है, बल्कि विदेशों में भी आमिर का बोलबाला है। वह भारत के सबसे बड़े बॉलीवुड स्टार है, लेकिन पिछले कुछ सालों में यह भी संदेह से परे स्थापित हो गया है कि वह चीन में भी सबसे बड़े है।

 

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श कहते हैं  कि 

आमिर की फिल्मों की पसंद, जिस तरह से वह उनको बाजार में पेश करते है, वे हमेशा बाकी फ़िल्मो से अलग होता हैं। उनकी फिल्मों में मनोरंजन का एक मजबूत तत्व होता है और साथ ही कंटेंट के मामले में उच्च स्तर पर होती है। वह न केवल मनोरंजन करते है बल्कि दर्शकों को शिक्षित भी करते है। आज विश्व बाजार सुनने और अच्छी कंटेंट वाली फिल्में देखने के लिए तैयार है। पूरे भारतीय फिल्म उद्योग के लिए आमिर ने चीन में फ़िल्म रिलीज करने के लिए दरवाजे खोल दिए हैं। आमिर की, खासकर पिछली दो फिल्में, दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार ने कलेक्शन के मामले में सफ़लता के मजबूत झंडे गाड़ दिए है। आमिर न केवल अपनी फिल्मों को बहुत जुनून के साथ बनाते हैं, बल्कि उन्हें उसी जुनून के साथ रिलीज भी करते हैं जो बॉक्स ऑफिस पर दिखाई देता है।

web team IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News