IBC-24

सुकमा में शहीद जवानों को रायपुर में श्रदांजलि, CM और केंद्रीय गृहराज्य मंत्री हंसराज अहिर रहे मौजूद

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 14 Mar 2018 09:03 AM, Updated On 14 Mar 2018 09:03 AM

रायपुरछत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए दुखद हमले में शहीद हुए 9 जवानों को श्रद्धांजलि देने देश-प्रदेश के बड़े नेताओं का रायपुर आगमन लगा हुआ। इसी सिलसिले में बुधवार के दिन केंद्रीय गृहराज्य मंत्री हंसराज अहीर भी रायपुर पहुंचे। अहीर पहले केंद्रीय मंत्री है जो घटना के बाद रायपुर पहुंचे है। एयरपोर्ट पर उतरने के बाद मंत्री सीधे राज्य अथिति गृह पहुना पहुंचे। जहां से वे चौथी बटालियन माना पहुंचे जहां उन्होंने पहले से मौजूद मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह के साथ के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री निवास में सुकमा हमले को लेकर बुलाई गयी आपात बैठक

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद कहा कि यह जो घटना है, नक्सलियों के गढ़ में हुई है और नक्सलियों की बौखलाहट दिखाती है। सीएम ने कहा की सबसे कठिन लड़ाई हमारे जवान लड़ रहे है और नक्सली हर मोर्चे पर फेल हो रहे है। सीएम ने बताया कि उस दुर्गम क्षेत्र में भी विकास कार्य जारी है लेकिन जवानों की सुरक्षा के बिना उस क्षेत्र के पिछड़े लोगों तक विकास नहीं पहुंचाया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब इस लड़ाई में नक्सलियों का अंतिम समय आ गया है हमारे जवान पूरी ताकत के साथ लगे हुए है। बहुत जल्द छत्तीसगढ़ से नक्सलियों का खत्मा हो जाएगा।

सरोज पांडेय का राज्यसभा नामांकन हो सकता है रद्द, निर्वाचन अधिकारी से की गई शिकायत

वहीं केंद्रीय मंत्री हंसराज अहिर ने घटना को दुखद बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार सजग है जो नई चीजें सामने आएगीं उनपर काम किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि हमारे पास इंटेलिजेंस की कमी नहीं है, पूरी ताकत के साथ नई तकनीकी के साथ काम पर जोर दिया जाएगा। जिस तरीके से काम चल रहा है वह ठीक है केंद्र और राज्य सरकार नक्सलवाद को खत्म करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और इसके लिए पुरजोर प्रयास किए जा रहे है। माना कैंप में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद केंद्रीय मंत्री अहिर श्री नारायणा हाॅस्पिटल पहंुचे जहां उन्होंने घायल जवानों से मुलाकात की है। 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Wreath laying ceremony of 9 CRPF soldiers who lost their lives in sukma, CM Raman & MoS Home Hansraj

ibc-24