News

भाजपा राज में मानवीय मूल्यों के लिए कोई जगह नहीं- जोगी

Last Modified - March 15, 2018, 3:05 pm

रायपुर- जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश प्रवक्ता भगवानू नायक ने कहा भाजपा और भाजपा की सरकार की गैरत मर चुकी है यही कारण है कि अमर जवानों की शहादत के मौके पर भी भाजपा के यात्रा में ढोल बज रहे हैं। अमर जवानों के शहादत के बाद भी भाजपा अपनी जन आशीर्वाद यात्रा तथा  सरकार अपना लोक सुराज अभियान का शेड्यूल नहीं बदलती क्योंकि यह इनका चुनाव इवेंट है इनके लिए मानवीय मूल्यों की कोई कीमत नहीं है इनके लिए चुनाव और सत्ता में काबिज होना मूल्यवान है। 

ये भी पढ़े -सोनिया गांधी निवास में हुआ रात्रि भोज बीस राजनीतिक पार्टियों के साथ बनी आगे की रणनीति

एक सर्जिकल स्ट्राइक पर पूरे देश में राजनीति करने वाली भाजपा और केंद्र की सरकार को छत्तीसगढ़ की घटना नजर क्यों नहीं आती है ? दो लाइन का बयान जवानों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि नहीं हो सकती। शहीद की पत्नी ने राज्य सरकार का 5 लाख मुआवजा वापस कर सरकार की मुंह पर तमाचा मारा है, सरकार को इस घटना की बाद गंभीरता से काम करना चाहिए। नक्सली समस्या समाप्त होने का झूठा दावा करना करने वाली भाजपा और सरकार के लोगों को इस समस्या को गंभीरता के साथ सुलझाना चाहिए, तत्काल सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए, आम जनता की सुझाव आमन्त्रित करनी चाहिए।

ये भी पढ़े - छग में कांग्रेस-बसपा के गठबंधन पर लगेगी मुहर? 17 मार्च को फैसला

प्रदेश में  एक तरफ तो नक्सली घटनाओं से जवान शहीद हो रहे है दूसरी ओर CRPF के द्वारा नक्सलियों की ओर फेंके गए यूबीजीएल का गोला नहीं फटता है जबकि साफ सफाई करते हुए यूबीजीएल का गोला फट पड़ता है जो CRPF एवं जवानों को घटिया सामग्री सप्लाई करने की सच्चाई को उजागर करती है, एंटी  लैंड माइन बार बार फट जाता है जो जवानों के जीवन के साथ खिलवाड़ है। crpf एवं पुलिस को सप्लाई करने वाले सामग्री के सप्लायर की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए एक ठोस रणनीति तय कर सरकार को नक्सली मामले में अपना पारदर्शिता का प्रमाण देना चाहिए।

 

 नायक ने  भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा सरकार के इच्छा शक्ति की कमी की वजह से नक्सली समस्या बनी हुई है। सरकार पूंजीपतियों  और उद्योगपतियों को सहयोग करती है मुख्यमंत्री महोदय तो सार्वजनिक रूप से अपने पार्टी के लोगों को एक साल तक कमीशन नही लेने की सलाह देते है । राज्य में जवान मर रहे है, अन्नदाता किसान, बेरोजगार युवा आत्महत्या कर रहे है , महिला अपराध आसमाँ को छूँ रहा है फिर सरकार के कान में जूं नही रेंग रहा है। 

 

वेब टीम IBC24

Trending News

Related News