News

मुख्यमंत्री अचानक पहुंचे धमतरी जिले के ग्राम डोंगरडुला अनेक विकास कार्यों की मिली सौगात

Created at - March 17, 2018, 6:03 pm
Modified at - March 17, 2018, 6:03 pm

   रायपुर, मुख्यमंत्री डॉ .रमन सिंह प्रदेशव्यापी लोक सुराज अभियान के तहत आज अचानक धमतरी जिले के ग्राम डोंगरडुला पहुंचे। वहां देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। उन्होंने गांव में साल के पेड़ के नीचे ग्रामीणों की चौपाल लगायी और उनसे चर्चा कर प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, तेंदूपत्ता बोनस वितरण, शौचालय निर्माण, राशन वितरण एवं पेयजल व्यवस्था की जानकारी ली।

 

डॉ. सिंह ने तेंदूपत्ता संग्राहकों को 8 दिवस के भीतर चरणपादुका वितरित कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।इस दौरान  डॉ. सिंह ने ग्रामीणों की मांग पर ग्राम डोंगरडुला में एक नये आंगनबाड़ी भवन और बेहड़ापारा में प्राथमिक शाला भवन को तत्काल मंजूरी प्रदान की। साथ ही गांव में निस्तारी व्यवस्था के लिए तीन तालाबों का गहरीकरण तथा तालाबों के नजदीक सोलर पंप लगाने के लिए स्वीकृति दी। इसी प्रकार तीन किसानों के लिए व्यक्तिगत तालाब खनन के लिए भी मंजूरी दी।

 

 

 उन्होंने गांव में संचालित किए जा रहे उचित मूल्य दुकान का भी निरीक्षण किया। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि गांव में लोगों को समय पर राशन मिल रहा है। इस माह का राशन गांव के लोग उठा चुके हैं। डॉ. सिंह ने ग्रामीणों से चर्चा के बाद यहां हायर सेकेण्डरी भवन निर्माण के लिए कलेक्टर एवं वन मण्डलाधिकारी को जल्द भूमि चिन्हांकित करने कहा। उन्होंने गांव में बनाए गए प्रधानमंत्री आवास का अवलोकन किया और योजना से लाभांवित हितग्राही श्रीमती कुमारीबाई नेताम, श्रीमती बहुराबाई यादव, फूलकुंवर निषाद और श्रीमती तुलसीबाई साहू से मुलाकात की। डॉ. सिंह ने ग्रामीणों की मांग पर कोटेश्वर धाम के लिए पहुंच मार्ग तथा सोलर पैनल और सामुदायिक निर्माण की भी घोषणा की।

 

खास रही बूढ़ादेव मंदिर  की पूजा-अर्चना

मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने ग्राम डोंगरडुला के बूढ़ादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की और प्रदेश की जनता की खुशहाली के लिए कामना की। उन्होंने ग्रामीणों की मांग बूढ़ादेव मंदिर के फर्शीकरण कार्य के लिए तीन लाख रूपए प्रदान करने की घोषणा भी की। इस अवसर पर सिहावा विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री श्रवण मरकाम, पूर्व विधायक श्रीमती पिंकी शाह, मुख्य सचिव श्री अजय सिंह, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री अमन कुमार सिंह और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

WEB TEAM IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News